Travel

Travel Tips: क्या आपको भी घूमना पसंद है तो जरूर जाये इस विशाल शिला पर,जाने

क्या आपको भी घूमना पसंद है तो जरूर जाये इस विशाल शिला पर

Travel Tips: क्या आपको भी घूमना पसंद है तो जरूर जाये इस विशाल शिला पर,जाने बड़े बुरुजग लोग बताते है इस विशाल पहाड़ी को छुपने के रूप में यूज़ किया जाता था जिससे महीनो तक लोग छुपे रहते थे और यहाँ कोई ढूंढ ही नहीं  पाता था कई महीनो तक लोग छुपे रहते थे पहले पूरा जानवरो का बसेरा हुआ करता था लेकिन अब उसमे लोगो ने कटाई चटाई करके एक सुन्दर आकर देकर रखा है जिससे ो पहाड़ी दूर से ही मन को भा लेती है आगे जानने के लिए हमारे साथ अंत तक बने रहे

Travel Tips: क्या आपको भी घूमना पसंद है तो जरूर जाये इस विशाल शिला पर,जाने

Also Read: 2,203 रुपए की मंथली EMI देकर गर्लफ्रेंड के लिए ख़रीदे शानदार Electric Scooter,देखे

विशाल शिला

इस ग्रेनाइट के पहाड़ में ख़ास बात यह है कि पूरा पहाड़ एक विशाल शिला (चट्टान) के भरोसे खड़ा है. इस चट्टान का नाम सतरंगी चट्टान है. ये सतरंगी चट्टान,जो सात उंगलियों की जगह के बराबर में संतुलन बनाकर खड़ी है. सतरंगी चट्टान का संतुलन ऐसा है कि पूरा गांव सुरक्षित है. पहाड़ के ऊपर है देवी जी की मड़िया (मंदिर) भी है.

खूबसूरती

बुजुर्ग लोग बताते हैं कि इस पहाड़ के पीछे वाले हिस्से में एक नाग देवता का स्थान हैं लेकिन वहां जाने से मना किया जाता है. ये पहाड़ कई किलोमीटर में फैला हुआ है. इस पहाड़ की सुंदरता का नजारा दूर से देखते ही बनता है. हालांकि बरसात के मौसम में इसकी खूबसूरती और बढ़ जाती है. जिसकी खूबसूरती को देखने दूर-दूर से लोग आते हैं.

Travel Tips: क्या आपको भी घूमना पसंद है तो जरूर जाये इस विशाल शिला पर,जाने

मंदिर

हालांकि पहाड़ में सीधी चढ़ाई होने के कारण लोगों को सीढ़ियों से चलने पर थकावट भी हो जाती है. पहाड़ के नीचे-नीचे गांव बसा है. पहाड़ की सीढ़ियों से नीचे उतरते ही यहां एक सुंदर सा राधा-कृष्ण और ग्राम देवता का मंदिर भी बना है.

Back to top button