ऑटोमोबाइल

बजट है 8 लाख तो आपकी होगी ये जबरदस्त SUVs, जाने इसके नये फीचर्स

अगर आप नई एसयूवी खरीदने की सोच रहे हैं, तो थोड़ा ठहर जाइए क्योंकि जल्द ही भारतीय बाजार में तीन नई कॉम्पैक्ट एसयूवी लॉन्च होने वाली हैं। आपको बता दें कि देश के कार बाजार में एसयूवी की डिमांड काफी तेजी से बढ़ी है। जिसे देखकर वाहन निर्माता कंपनियां बाजार में नई-नई एसयूवी लाती ही रहती है। आज की इस रिपोर्ट में हम 10 लाख रुपये के बजट में लॉन्च होने वाली तीन कॉम्पैक्ट एसयूवी के बारे में आपको बताएंगे।

बजट है 8 लाख तो आपकी होगी ये जबरदस्त SUVs, जाने इसके नये फीचर्स

Tata Punch फसेलिफ्ट

मिड-साइज कॉम्पैक्ट एसयूवी में अपार सफलता के बाद अब कंपनी टाटा पंच (Tata Punch) के फेसलिफ्ट वर्जन को मार्केट में लाने की तैयारी कर रही है। कई रिपोर्ट्स की माने तो इस एसयूवी को 2025 के मध्य या उसके बाद लॉन्च किया जा सकता है। इसके लुक और अन्य डिटेल्स के बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नही आई है। लेकिन संभावना है कि कंपनी इसमें नए डिज़ाइन के बोनट, हेड लाइट और बम्पर देगी।

Read more : Health Tips: चिकन की जगह रिप्लेस करें ये वेज चीजें, अच्छा खासा मिलेगा प्रोटीन

Skoda Compact SUV

स्कोडा भी बाजार में अपनी एक नई कॉम्पैक्ट एसयूवी को लाने वाली है। हालांकि अभी तक इसके नाम का खुलासा तो कंपनी की तरफ से नहीं किया गया है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि इसे 2015 तक लॉन्च किया जाएगा। रिपोर्ट्स की माने तो इसमें 1.0-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया जाएगा। जिसकी क्षमता 113bhp पावर और 178Nm टॉर्क पैदा करने की होगी। कंपनी अपनी इस एसयूवी को 10 लाख रुपये से कम कीमत पर पेश कर सकती है।

बजट है 8 लाख तो आपकी होगी ये जबरदस्त SUVs, जाने इसके नये फीचर्स

New Gen Hyundai वेन्यू

कंपनी काफी तेजी से New Gen Hyundai Venue पर काम कर रही है। संभावना है कि इसे कंपनी एकदम नए लुक में साल 2025 तक मार्केट में लाएगी। इसका निर्माण नए तालेगांव प्लांट में हो सकता है। वहीं इसके इंटीरियर में भी आपको कई बदलाव देखने को मिल सकते हैं। इसकी कीमत भी 10 लाख रुपये से कम रह सकती है।

 

Related Articles

Back to top button