छत्तीसगढ़

Cg News: शराब कारोबारियों के ठिकानों से EOW ने जब्त किए लाखों रुपए, हाथ लगे कई अहम दस्तावेज

Cg News रायपुरः छत्तीसगढ़ में कथित शराब घोटाला मामले में ACB-EOW की छापेमार कार्रवाई जारी है। दोनों एजेंसियों की संयुक्त रूप से गुरुवार को राजधानी रायपुर समेत प्रदेश के कई शहरों में छापेमारी की। इस संबंध में EOW ने देर शाम एक प्रेस नोट जारी किया है। इसके मुताबिक गुरुवार को आबकारी मामले में भ्रष्टाचार अवरोधक अधिनियम 420,467,468, 471 और 120 बी के आधार पर 21 स्थानों में छापे की कार्रवाई की गई। रायपुर में 9, दुर्ग भिलाई में 7, राजनांदगांव में 1, बिलासपुर में 4 समेत कुल 21 जगहों पर छापेमार कार्रवाई की गई।

कार्रवाई में 19 लाख नकद, बैंक और अलग अलग निवेश में करोड़ों रुपए खर्च करने के सबूत मिले हैं। इसके अलावा आबकारी से अर्जित पैसों से फर्जी कंपनियों ,बैंक स्टेटमेंट, लेयरिंग, अनसिक्योर्ड लोन में लेन देन के संकेत मिले है। इधर, इसी मामले में बिहार के गोपालगंज से गिरफ्तार किए गए सीएसएमसीएल का पूर्व एमडी एपी त्रिपाठी को अब EOW को टीम रायपुर लेकर पहुंची है।

राजधानी में यहां पड़े छापे
रायपुर में समता कॉलोनी स्थित गोविंद कुंज में कारोबारी अनिल अग्रवाल और सौरभ अग्रवाल के घर भी छापा मारा गया। यह कार्रवाई हवाला कारोबार से जुड़ी हुई है। साथ ही शराब और कोयला कारोबार से जुड़े कारोबारियों के ठिकानों पर भी ACB-EOW की टीम ने दबिश दी है।

Cg News दुर्ग में शराब कारोबारी का बंगला सील
EOW ने दुर्ग के खुर्सीपार में शराब कारोबारी पप्पू बंसल के बंगले को सील कर नोटिस चस्पा कर दिया है। नोटिस में कहा गया है कि तलाशी वारंट 10 अप्रैल को जारी किया गया था, लेकिन आज 11 अप्रैल को सर्च टीम पहुंची तो मकान बंद मिला। बिना EOW को सूचना दिए सील न खोलें। इसके अलावा टीम नेहरू नगर पूर्व स्थित शराब कारोबारी विजय भाटिया के बंगले की तलाशी ले रही है।

 

Related Articles

Back to top button