देश

*✍️देश में 18 मई से शुरू होगा चौथा लॉकडाउन,प्रधानमंत्री बोले- इस बार नये स्वरूप में लॉकडाउन का चौथा चरण होगा आपके सामने✍️*

RGH NEWS प्रशांत तिवारी नयी दिल्ली 12 मई 2020। देश में चौथा लॉकडाउन में भी आयेगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश के नाम संबोधन में इस बात का ऐलान किया। हालांकि उन्होंने इसके प्रारूप को लेकर अभी कोई जानकारी नहीं दी है। उन्होंने इतना जरूर कहा कि लॉकडाउन का चौथा चरण नये स्वरूप में आप सबके सामने आयेगा। उन्होंने कहा कि राज्य सरकारों की तरफ से जो सुझाव मिल रहे हैं, उसके मुताबिक लॉकडाउन के स्वरूप की जानकारी 18 मई के पहले मिल जायेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देश को कोरोना संकट निकालने के लिए बड़े राहत पैकेज का ऐलान किया। अब तक के राहत पैकेज को देखें तो केंद्र सरकार ने आमलोगों को राहत देने और आत्मनिर्भरता की दिशा में आगे बढ़ाने के लिए 20 लाख करोड़ रुपये के राहत पैकेज की घोषणा की है। पीएम मोदी ने कहा कि हाल में सरकार ने कोरोना संकट से जुड़ी जो आर्थिक घोषणाएं की थीं, जो रिजर्व बैंक के फैसले थे, और आज जिस आर्थिक पैकेज का ऐलान हो रहा है, उसे जोड़ दें तो ये करीब-करीब 20 लाख करोड़ रुपए का है. ये पैकेज भारत की GDP का करीब-करीब 10 प्रतिशत है.

पीएम मोदी ने आर्थिक पैकेज का एलान किया है. उन्होंने कहा कि कोरोना संकट का सामना करते हुए, नए संकल्प के साथ मैं आज एक विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा कर रहा हूं. ये आर्थिक पैकेज, आत्मनिर्भर भारत अभियान’ की अहम कड़ी के तौर पर काम करेगा.पीएम मोदी ने कहा कि इन सबके जरिए देश के विभिन्न वर्गों को, आर्थिक व्यवस्था की कड़ियों को, 20 लाख करोड़ रुपए का संबल मिलेगा, सपोर्ट मिलेगा. 20 लाख करोड़ रुपए का ये पैकेज, 2020 में देश की विकास यात्रा को, आत्मनिर्भर भारत अभियान को एक नई गति देगा.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button