राशिफल

14 February 2024 Rashifal: शुक्ल योग का शुभ संयोग14 फरवरी के दिन, इन 5 राशियों के ज्ञान और प्रेम में होगी वृद्धि, हो सकती है मालामाल

14 February 2024 Rashifal: शुक्ल योग का शुभ संयोग14 फरवरी के दिन, इन 5 राशियों के ज्ञान और प्रेम में होगी वृद्धि, हो सकती है मालामाल कल 14 फरवरी दिन बुधवार को चंद्रमा मीन उपरांत मेष राशि पर संचार करने वाले हैं। साथ ही कल माघ मास के शुक्ल पक्ष की पंचमी तिथि है और इस तिथि को बसंत पंचमी के नाम से जाना जाता है। मान्यता है कि इस दिन ज्ञान व विद्या की देवी माता सरस्वती का प्राकट्य हुआ था। बसंत पंचमी के दिन रवि योग, शुक्ल योग और रेवती नक्षत्र का शुभ संयोग बन रहा है, जिससे कल के दिन का महत्व बढ़ गया है।वैदिक ज्योतिष के अनुसार, कल बन रहे शुभ योग का लाभ 5 राशियों को मिलने वाला है। इन राशियों को कोई अच्छी खबर सुनने को मिल सकती है और ज्ञान व बुद्धि का विकास भी होगा। इन राशियों के साथ कुछ ज्योतिष उपाय भी बताए गए हैं, इन उपायों के करने से कुंडली में बुध ग्रह की स्थिति भी मजबूत होगी और भगवान गणेश का आशीर्वाद प्राप्त होगा। आइए जानते हैं कल यानी 14 फरवरी के दिन किन किन राशियों के लिए लकी रहने वाला है।

मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 14 फरवरी का दिन

मेष राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 14 फरवरी का दिन

कल यानी 14 फरवरी का दिन मेष राशि वालों के लिए सुखद रहने वाला है। मेष राशि वाले कल अपने प्रयासों को पूरा करने के लिए दृढ़ संकल्प दिखाएंगे और मजबूत तरीके से प्रयासों को पूरा करेंगे। बसंत पंचमी के मौके पर करियर में तरक्की के नए मार्ग बनेंगे, जिससे आपको हैरानी होगी। अगर आप कोई नया बिजनस शुरू करना चाहते हैं कल का दिन आपके लिए बहुत अच्छा रहेगा और किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से आपको कई फायदे भी होंगे। कल आप सामाजिक कार्यक्रमों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे, जिससे आपके परिवार के लोग भी खुश रहेंगे। व्यवसाय से जुड़े जातकों को पैसों से जुड़े कई अवसर प्राप्त होंगे और आपको संतुष्टि भी होगी। कल आप अपनी इच्छाओं की पूर्ति भी करेंगे और बुद्धिमत्ता से धन को संचित करने में कामयाबी भी मिलेगी। वैवाहिक जीवन आपका अच्छा रहेगा और बच्चे भी प्रसन्न रहेंगे।

मेष राशि वालों के लिए बुधवार का उपाय: कष्टों से मुक्ति के लिए 11 पीपल के पत्ते साफ करके उन पर चंदन से श्रीराम लिखें और फिर उनको हनुमानजी को अर्पित कर दें।

14 February 2024 Rashifal: शुक्ल योग का शुभ संयोग14 फरवरी के दिन, इन 5 राशियों के ज्ञान और प्रेम में होगी वृद्धि, हो सकती है मालामाल

सिंह राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 14 फरवरी का दिन

सिंह राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 14 फरवरी का दिन

सिंह राशि वालों के लिए कल यानी 14 फरवरी का दिन अच्छा रहने वाला है। सिंह राशि वालों के जीवन में खुशियां बढ़ेगी और धन प्राप्ति के कई अवसर मिलेंगे। भगवान गणेशजी की कृपा से व्यवसाय में अचानक धन लाभ होने की संभावना बन रही है, जिसके कारण आप अपने कुछ पैसों से लंबित समस्याओं को हल करने में सफल होंगे। बसंत पंचमी की वजह से धर्म कर्म के कार्यों में मन लगेगा और कल परिवार के किसी सदस्य के विवाह प्रस्ताव को भी मंजूरी मिल सकती है, जिससे आपके परिवार के सदस्य खुश रहेंगे। नौकरी पेशा जातकों की बात करें तो कल साथियों की मदद से नई नौकरी मिल सकती है, जिससे आपकी आमदनी बढ़ेगी। वैलेंटाइन डे की वजह से कल लव लाइफ वाले काफी खुश रहेंगे और लव पार्टनर के साथ कहीं बाहर डिनर करने भी जा सकते हैं।

सिंह राशि वालों के लिए बुधवार का उपाय: शुभ फलों की प्राप्ति के लिए लाल वस्त्र पहनें या लाल कपड़े पहनें। साथ ही हनुमानजी को गुड़ व चने का भोग लगाएं।

तुला राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 14 फरवरी का दिन

तुला राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 14 फरवरी का दिन

कल यानी 14 फरवरी का दिन तुला राशि वालों के लिए फायदेमंद रहने वाला है। तुला राशि वालों के भाग्य में कल वृद्धि होगी और आप में अच्छी ऊर्जा व उत्साह देखने को मिलेगा। आपके अंदर रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत होगी और आपका स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। कारोबार व बिजनस वृद्धि के लिए नए नए आइडियाज आपके दिमाग में आएंगे और उनको अमल भी करेंगे। अगर आप कल निवेश या जमीन खरीदते हैं तो कल आपको अच्छा आर्थिक लाभ होगा। सरस्वती पूजा की वजह से घर पर कोई धार्मिक कार्यक्रम हो सकता है, जिसमें परिवार के सभी सदस्य शामिल होंगे। वैवाहिक और पारिवारिक जीवन की बात करें तो कल का दिन खुशनुमा होगा, परिवार में सुख शांति बनी रहेगी। शाम को आप अपने धन का कुछ हिस्सा गरीबों की सेवा में खर्च करेंगे, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी।

तुला राशि वालों के लिए बुधवार का उपाय: धन संबंधित समस्या से मुक्ति के लिए हनुमानजी को सिंदूर व चमेली का तेल अर्पित करें और सुंदरकांड का पाठ करें।

14 February 2024 Rashifal: शुक्ल योग का शुभ संयोग14 फरवरी के दिन, इन 5 राशियों के ज्ञान और प्रेम में होगी वृद्धि, हो सकती है मालामाल

मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 14 फरवरी का दिन

मकर राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 14 फरवरी का दिन

मकर राशि वालों के लिए कल यानी 14 फरवरी का दिन शानदार रहने वाला है। मकर राशि वालों के लिए कल अप्रत्याशित स्रोत से अचानक लाभ मिलने की संभावना बन रही है और किसी के मार्गदर्शन से करियर में कामयाबी भी मिलेगी। अगर आप रोजगार की तलाश कर रहे हैं या नौकरी बदलने की इच्छा है तो कल आपको कुछ बेहतरीन अवसर मिलेंगे और कार्यक्षेत्र में प्रशंसा के पात्र बनेंगे। इस राशि के जो जातक कल वैलेंटाइन डे पर किसी को प्रपोज करते हैं तो उनके रिश्ता मजबूत होगा और रिश्ते में बंध जाएंगे। कारोबारी व बिजनस करने वालों को कल अचानक धन लाभ होने से मन प्रसन्न रहेगा और आपके द्वारा बनाई गईं योजनाएं भी सफल होंगी। जो लोग किसी यात्रा पर जाने की तैयारी कर रहे हैं उनके लिए अपने माता-पिता से सलाह लेना बेहतर रहेगा। पारिवारिक जीवन की बात करें तो माता पिता और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ आपके संबंध अच्छे रहेंगे।

मकर राशि वालों के लिए बुधवार का उपाय: शत्रुओं और बाधा मुक्ति के लिए मंगलवार को व्रत करें और 21 दिन तक एक ही जगह पर हनुमान मंदिर में बजरंग बाण का पाठ करें।

मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 14 फरवरी का दिन

मीन राशि वालों के लिए कैसा रहेगा 14 फरवरी का दिन

कल यानी 14 फरवरी का दिन मीन राशि वालों के लिए अच्छा रहने वाला है। मीन राशि वालों को कल विदेशी स्रोतों से धन कमाने के मौके मिल सकते हैं और भगवान गणेश की कृपा से सभी संकट दूर होंगे। बिजनस करने वाले लोगों को पैसों के लेन-देन में सावधानी बरतनी होगी और आपके लंबे समय से चले आ रहे कुछ विवाद सुलझ जाएंगे, लेकिन काफी मेहनत के बाद भी आपको इसमें सफलता मिलेगी। कल आप अपने लिए कुछ खरीदारी भी करेंगे, जिसमें आप कुछ नए कपड़े, एक मोबाइल, एक लैपटॉप आदि खरीद सकते हैं। आपका बच्चा कुछ ऐसा करेगा जिससे आपके परिवार का नाम रोशन होगा। विद्यार्थियों की उच्च शिक्षा के मार्ग प्रशस्त होंगे, जो लोग विदेश से शिक्षा प्राप्त करना चाहते हैं, उन्हें कल कोई खबर सुनने को मिल सकती है। यदि आपके मन में प्रॉपर्टी खरीदने की इच्छा है तो वह कल पूरी होती नजर आ रही है। वैलेंटाइन डे पर लव लाइफ वाले लोगों को अपने रिश्ते में नया मोड़ देखने को मिल सकता है।

मीन राशि वालों के लिए बुधवार का उपाय: विवादों से मुक्ति के लिए हनुमानजी के चरण स्पर्श करके आशीर्वाद लें और 11 परिक्रमा करने के बाद हनुमान चालीसा का पाठ और हनुमान मंत्रों का जप करें।

नोट : यह तमाम जानकारी जनरुचि को ध्यान में रखकर दी जा रही है, ज्योतिष और धर्म के उपाय और सलाहों को अपनी आस्था और विश्वास पर आजमाएं। कंटेंट का उद्देश्य मात्र आपको बेहतर सलाह देना है। इस संदर्भ में RGHNEWS.COM किसी प्रकार का कोई दावा नहीं करते हैं।

Related Articles

Back to top button
x