बिजनेस

सोने-चांदी की कीमतों में आई भारी गिरावट, इतने रुपए कम हुए दोनों के दाम

Gold and silver have become cheaper नयी दिल्ली : वैश्विक बाजारों में कमजोरी के रुख के बीच राष्ट्रीय राजधानी के सर्राफा बाजार में मंगलवार को सोने का भाव 371 रुपये की गिरावट के साथ 56,100 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गया। एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने यह जानकारी दी। पिछले कारोबारी सत्र में सोना 56,471 रुपये प्रति 10 ग्राम के भाव पर बंद हुआ था। चांदी की कीमत भी 230 रुपये घटकर 65,742 रुपये प्रति किलोग्राम पर बंद हुई।

Read more:मुख्यमंत्री ने मौलाना अबुल कलाम आजाद को किया याद

एचडीएफसी सिक्योरिटीज के वरिष्ठ विश्लेषक सौमिल गांधी ने कहा, ‘‘दिल्ली में सोने की हाजिर कीमत 371 रुपये की हानि के साथ 56,100 रुपये प्रति 10 ग्राम रह गयी।’’ अंतरराष्ट्रीय बाजार में सोना गिरावट के साथ 1,833 डॉलर प्रति औंस रह गया, जबकि चांदी भी गिरावट के साथ 21.68 डॉलर प्रति औंस पर कारोबार कर रही थी।

Gold and silver have become cheaper रिलायंस सिक्योरिटीज के वरिष्ठ शोध विश्लेषक श्रीराम अय्यर ने कहा कि ब्याज दर में एक और वृद्धि के अनुमान के कारण एशियाई कारोबार के घंटों में डॉलर सूचकांक में तेजी रही जिससे कॉमेक्स में सोने की कीमतों में  गिरावट आई। उन्होंने कहा, ‘‘निवेशकों की निगाह एफओएमसी के बैठक के ब्योरे पर होगी जिसे बुधवार को जारी किया जायेगा।’’

Related Articles

Back to top button