खेल

विराट कोहली के बाद इस खिलाड़ी को मिली RCB की कप्तानी

नई दिल्ली, । रायल चैलेंजर्स बैंगलोर यानी आरसीबी को इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 2022 संस्करण के लिए एक नए कप्तान की आवश्यकता होगी। सितंबर में विराट कोहली ने घोषणा की थी कि वह आठ साल तक टीम का नेतृत्व करने के बाद कप्तानी से हटेंगे। आरसीबी ने विराट कोहली, ग्लेन मैक्सवेल और मोहम्मद सिराज को रिटेन करने का फैसला किया है। हालांकि, कप्तान कौन होगा, इसको लेकर फ्रेंचाइजी को चुनौतियों का सामना करना होगा, क्योंकि निश्चित रूप से किसी के लिए भी विराट कोहली को रिप्लेस करना आसान नहीं होगा। इस बीच आरसीबी के पूर्व कोच और कप्तान डेनियल विटोरी ने बताया है कि टीम का अगला कप्तान कौन होना चाहिए।

आरसीबी के पूर्व कोच डेनियल विटोरी को लगता है कि नेतृत्व की भूमिका ग्लेन मैक्सवेल को मिलनी चाहिए, जिन्होंने बेंगलुरू की टीम के लिए अपने पहले सत्र में दर्शकों और प्रबंधन को समान रूप से प्रभावित किया था। उन्होंने 15 मैचों में 42 से अधिक की औसत से 513 रन बनाए, जिसमें छह अर्धशतक शामिल हैं। विटोरी के अनुसार, फ्रेंचाइजी के नीलामी में उपलब्ध किसी अन्य खिलाड़ी के पीछे जाने के बजाय मैक्सवेल को विराट कोहली के उत्तराधिकारी के रूप में समर्थन करना चाहिए।

क्रिकइंफो पर बात करते हुए डेनियल विटोरी ने कहा, “वह(ग्लेन मैक्सवेल) विराट कोहली के संभावित उत्तराधिकारी होंगे। उन्होंने पिछले साल टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है और वह उनके लिए असाधारण खिलाड़ी थे। उनके पास मेलबर्न स्टार्स (बिग बैश लीग) की कप्तानी करने का अनुभव है। हमने ज्यादातर टीमों के बारे में बात की, जब वे खिलाड़ियों को रिटेन करते हुए कप्तान की तलाश करना चाहती हैं। मुझे लगता है कि यह बहुत बार हुआ है कि टीमों को एक रास्ता निकालना पड़ता है, पता है कि नीलामी में किसे ढूंढना है, जो कई बार आपकी सोच को धूमिल कर सकता है। इसलिए मुझे विश्वास है कि मैक्सवेल को कप्तान बनाया जाएगा।”

इससे पहले मैक्सवेल आइपीएल में दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब जैसी अन्य फ्रेंचाइजियों के लिए खेल चुके हैं। हालांकि, आरसीबी में ही उन्होंने अपनी फार्म को फिर से खोजा है और टीम के भरोसे पर खरे उतरे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
x