देश

मौसम विभाग ने किया अलर्ट..प्रदेश के कई जिलों में झमाझम बारिश

Rajasthan Weather Latest Update : जयपुर। देश के कई प्रदेशों में मौसम का बदलता मिजाज देखा जा सकता है। मप्र,छग,राजस्थान, दिल्ली सहित अन्य जगहों पर बारिश हो रही है। पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण राजस्थान के कुछ हिस्सों में पिछले 24 घंटों के दौरान हल्की से मध्यम दर्जे की बारिश हुई है। सोमवार की सुबह तक करौली जिले के महावीर जी में अधिकतम सात सेंटीमीटर बारिश दर्ज की गई है।

मौसम विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि सोमवार सुबह 8.30 बजे तक पिछले 24 घंटे की अवधि के दौरान बोली (सवाई माधोपुर), परबतसर (नागौर), रायपुर (पाली) में 4-4 सेमी जबकि टोंक में तीन सेमी बारिश दर्ज की गई।

Read more:बॉलीवुड फिल्मों को लेकर ये क्या बोल गए राजकुमार राव

मौसम विभाग की एक रिपोर्ट के अनुसार इस अवधि के दौरान कई अन्य स्थानों पर भी तीन सेंटीमीटर से एक सेंटीमीटर तक बारिश दर्ज की गई। प्रदेश में बृहस्पतिवार को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होगा, जिससे जोधपुर, बीकानेर, जयपुर, अजमेर संभागों में एक दो दिन बारिश की गतिविधियां फिर से शुरू हो जाएंगी।

Rajasthan Weather Latest Update : विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि जयपुर, कोटा, अजमेर और भरतपुर संभाग के इलाकों में सोमवार को पश्चिमी विक्षोभ का असर जारी रहेगा जबकि मंगलवार और बुधवार को मौसम मुख्यतः शुष्क रहेगा।

Related Articles

Back to top button