छत्तीसगढ़

बीजापुर में सहायक कांस्टेबल की हत्या नक्सलियों ने दिया घटना को अंजाम


 
छत्तीसगढ़ के बीजापुर में नक्सलियों ने रविवार दोपहर पुलिस के एक जवान की धारदार हथियार से हत्या कर दी। जवान अपने परिवार के साथ यहां मिर्चुर स्थित सप्ताहिक बाजार गया हुआ था। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई है और तहकीकात की जा रही है। पुलिस अधिकारी के अनुसार हादसा तकरीबन दोपहर दो बजे की है जब सहायक पुलिस चैतू कादती अपने परिजनों के साथ मिर्चुर गांव में एक बाजार में गया तभी नक्सलियों एक छोटी टुकड़ी ने कादती पर चाकू से हमला कर दिया। नक्सली उनकी हत्या करके फरार हो गए लेकिन उन्होंने उनके परिजनों को कुछ नहीं किया। कादती मिर्चुर पुलिस स्टेशन में तैनात था। नक्सलियों की तलाशी अभियान जारी है। अमूमन एक छोटी टुकड़ी में चार से पांच नक्सली होते हैं।

 
घटना की जानकारी मिलने पर पुलिस दल घटनास्थल पर पहुंचा और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा । पुलिस अधिकारी ने बताया कि हमलावरों की तलाश की जा रही है।
अभी हाल ही में छत्तीसगढ़ के बीजापुर में ही नक्सलियों ने समाजवादी पार्टी के एक नेता की धारदार हथियार से हत्या कर दी थी और सड़क पर लाश फेंक दी थी। नक्सलियों ने सपा नेता को उनके पैतृक गांव से अगवा कर लिया था। बीजापुर के एसपी दिव्यांग पटेल के अनुसार, घटना के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button