राशिफल

पढ़ें 17 जुलाई का राशिफल

Aaj Ka Rashifal, Daily Horoscope: डेली राशिफल के मुताबिक कुछ राशि वालों के लिए रविवार का दिन अच्छा रहने वाला है, तो कुछ लोगों को इस दौरान चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. जानें आज का राशिफल.

मेष – इस राशि के जो लोग नौकरी करने वाले हैं, उनके लिए आज का दिन जॉब में उन्नति के द्वार खोल सकता है भले ही आज उनका ऑफिस बंद हो. खुदरा व्यापारी आज अच्छा मुनाफा कमा सकेंगे, अन्य कारोबार की गति सामान्य रहने वाली है. युवाओं को छोटी छोटी बातों में क्रोध  करने से बचना चाहिए, क्रोध करने से अपना ही नुकसान होता है, इसलिए क्रोध न करें. जीवन साथी की सेहत कुछ नरम रहेगी,  कुछ समय उनके साथ बैठिए और हालचाल लीजिए, वैसे परिवार का माहौल अच्छा रहेगा. शारीरिक स्फूर्ति बनाए रखने के लिए सुबह उठ कर योग प्राणायाम, जिम या फिर आउटडोर गेम खेलना चाहिए. विद्यार्थियों का आज पढ़ाई में मन लगेगा, आज उन्हें अपने कठिन विषयों को समझने मे समय लगाना चाहिए.

वृष – वृष राशि के लोगों को ऑफिस में पूरा टाइम देना चाहिए, लापरवाही न करें अन्यथा नौकरी में दिक्कत आ सकती है. व्यापार में नुकसान को देखकर मानसिक चिंता में बढ़ोत्तरी होगी, चिंता करने के बजाय नुकसान रोकने के उपाय तलाशें. युवा वर्ग अपना समय बर्बाद न करें, समय का मोल समझें और एक एक क्षण को महत्वपूर्ण मान उसका सदुपयोग करें. परिवार के लोग आपस में सौहार्द और विनम्रता बनाएं, किसी तरह के आपसी विवादों से बचने का प्रयास करें. सांस या अस्थमा के रोगी हैं तो सचेत रहें क्योंकि मौसम के बदलाव का इन लोगों पर ज्यादा असर पड़ता है. बड़ों का अनुभव आपके काम आ सकता है, बस उनके पास बैठकर उनके अनुभव सुनें तभी उसका लाभ ले सकेंगे.

मिथुन – इस राशि के लोग अपने ऑफिस में उच्चाधिकारियों का सम्मान करें, इसका उल्टा करने पर उन्हें परेशानी हो सकती है. व्यापारियों को लेन-देन में सावधानी रखनी चाहिए, जरा सी भी लापरवाही करने पर बड़े आर्थिक नुकसान में आ सकते हैं. युवाओं को अपना लक्ष्य प्राप्त करने के लिए कठोर तप करना होगा,  आग में तपकर ही सोना चमकना शुरू करता है. आपको वाणी एवं व्यवहार में संयम रखना होगा, किसी से विवाद करने की क्या जरूरत है, इससे आपको ही परेशानी होगी. जिन बीमारियों को लेकर आप काफी दिनों से परेशान थे, उनसे अब आपको छुटकारा मिल सकेगा. मित्रों के साथ आज का समय अच्छे से बीतेगा, कुछ देर बैठकर गपशप होगी कुछ पुरानी यादों पर चर्चा होगी.

कर्क – कर्क राशि के जिन लोगों का आज ऑफिस खुला है वह पूरे उत्साह से काम करेंगे, हाथ आए कामों को तो पूरा करेंगे ही पेंडिंग कामों को भी निपटा देंगे. कारोबारी व्यापार में अधिक निवेश करने से बचें क्योंकि घाटे की आशंका है, अधिक निवेश करेंगे तो घाटा भी बड़ा ही होगा. युवाओं के लिए मानसिक स्थिति तनावपूर्ण हो सकती है किंतु उन्हें तनाव नहीं लेना है, सभी काम शांति के साथ करें. संतान की ओर से अच्छे समाचार प्राप्त होंगे  मन खुश हो जाएगा और आप खुशी से उछल पड़ेंगे. जिन लोगों को हाई बीपी या शुगर की समस्या है उन्हें सचेत रहना चाहिए और खानपान पर नियंत्रण रखने के साथ परहेज भी करना चाहिए. सामाजिक कार्यक्रमों में सक्रिय भागीदारी रखें और जहां तक बन पड़े आर्थिक सहयोग भी करते रहें.

सिंह – इस राशि के लोग ऑफिस में अपने काम को पूर्ण करने में ढिलाई न करें अन्यथा बॉस की नाराजगी का सामना करना होगा. कारोबारी व्यापार को मैनेज करना चाहते हैं तो उसके लिए प्लानिंग करनी होगी अन्यथा परेशान बने रहेंगे. युवाओं का आज क्रिएटिव कामों में मन लगेगा, इसलिए आपके अंदर भी कला हो उसी क्षेत्र में काम करें. बाहरी लोगों की बातों को लेकर किसी अपने से विवाद न करें, बाहरी की बातें उसी के साथ रहने दें तो ठीक रहेगा. हाइपरटेंशन की परेशानी होने की आशंका है, चिंताओं से बचें और मस्त रहें तथा भोजन में नमक कम लें. सामाजिक कार्यक्रमों में हिस्सा लें, लोगों की मदद करते चलें और अपने संपर्कों को बढ़ाने का प्रयास करें.

कन्या – कन्या राशि के लोग ऑफिशियल निर्णय लेते समय अहम को बीच में न लाएं, ऑफिस के कामों को वहां के रीति रिवाज के अनुसार ही करें. कारोबारी अपने संपर्कों को लगातार बढ़ाते रहें, व्यापारियों  के लिए ऐसे संपर्क सदैव लाभकारी रहते हैं. युवा स्वयं ही तनाव पूर्ण स्थिति में रहेंगे, उन्हें इससे बाहर आकर अपने लक्ष्य को साधने का प्रयास करना होगा. ससुराल पक्ष से नकारात्मक सूचना मिलने की आशंका है. सेहत ठीक रखनी है तो आज से ही मेडिटेशन व व्यायाम करना प्रारंभ कर दें, इसे अपनी दिनचर्या का आवश्यक हिस्सा बनाएं. बहारी व्यक्ति के भरोसे पर कोई कार्य न करें, जो भी काम लें, अपनी क्षमता का आकलन करने के बाद ही लें.

तुला – इस राशि के लोग यदि नौकरी में बदलाव करना चाहते हैं तो आज का दिन इस काम के लिए ठीक नहीं है, फिर कभी करें. ऑनलाइन बिजनेस करने वालों को ग्राहकों का फीडबैक खराब मिल सकता है, अपनी सर्विस के साथ ही प्रोडक्ट की क्वालिटी सुधारें. मन को एकाग्र चित्त करें किंतु यदि मन स्थिर नहीं हो पा रहा है तो युवाओं को मेडिटेशन का सहारा लेना चाहिए. अपने भाइयों के साथ समय व्यतीत करें, उनसे महत्वपूर्ण विषयों पर अच्छे वातावरण में चर्चा भी हो सकती है. अनावश्यक ही रूप से बहुत अधिक देर तक खाली पेट न रहें, कुछ हल्का फुल्का नाश्ता तो कर ही लें. धर्म-कर्म पर ध्यान देंगे तो आपके मान सम्मान में बढ़ोत्तरी होगी, धार्मिक कार्यक्रमों में भाग लेने का प्रयास करें.

वृश्चिक – वृश्चिक राशि के लोग सकारात्मक ऊर्जा का अनुभव करेंगे, दिन के शुरुआत में ही मनचाहा कार्य मिल सकता है. व्यापार के लिए लोन के लिए अप्लाई करने वाले कारोबारियों को शुभ सूचना मिल सकती है, उनका लोन पास हो सकता है. युवा अपना रुचिकर कार्य करें, उनका जिस काम में मन लगता हो या जो काम अच्छा लगता हो, उसे ही करें. घर के बिजली से संबंधित कामों में लापरवाही न करें, यदि कहीं लाइन खराब है तो उसे आज ही ठीक कराएं. शुगर के पेशेंट खानपान को लेकर नियमित रहें, परहेज के साथ दवाएं समय से लें और टहलना जारी रखें. क्षमतानुसार किसी जरूरतमंद को भोजन करा सकते हैं, वह खुश होकर दिल से आशीर्वाद देगा.

धनु – इस राशि के नौकरीपेशा लोग धैर्य का परिचय दें, साथ ही अपने को किसी भी तरह के षड़यंत्र से बचाकर रखें. स्क्रैप का बिजनेस करने वाले बड़ा मुनाफा कमाएंगे, हो सकता है उनके हाथ कोई ऐसा सौदा लग जाए जो सस्ते में मिले और महंगा बिके. युवाओं के मन में उलझन है तो मन को शांत बनाए रखें और प्रभु का ध्यान करें. पारिवारिक स्थितियां सामान्य ही रहने वाली हैं ऐसे में घर के वातावरण को और भी अच्छा बनाने के लिए सब मिल कर बातें करें. सर्दी जनित बीमारी हो सकती है इसलिए ठंडी चीजों से परहेज करें, लापरवाही में समस्या बड़ी होगी. आज आप अपने रिश्तेदारों को कॉल कर सरप्राइज दे सकते हैं.

मकर – मकर राशि के लोग अपने अधीनस्थों पर बेवजह आग बबूला न हुआ करें, उनसे प्यार और स्नेह से सम्मान देकर बात करें. लोहे के व्यापार में अच्छे मुनाफे की उम्मीद है, लोहे के कारोबारी अपने ग्राहकों को आकर्षित करने का प्रयास करें. युवाओं के स्वभाव में यदि जिद्दीपन है तो उसे दूर करें और संयम का भाव लाने का प्रयास करें. जिद्दी होना ठीक नहीं. जीवन साथी के साथ तालमेल मिलाकर चलना होगा, किन्हीं बातों को लेकर विवाद होने की आशंका है. धारदार और नुकीली चीजों से बचाकर रहें, चोट लग सकती है, जहां निर्माण कार्य हो रहा हो वहां पर संभल कर जाएं. आपका कार्य संपन्न करने में मित्रों से भी मदद मिलेगी, उन्हें अपनी समस्या तो बताएं फिर उनसे उम्मीद करें.

कुंभ – इस राशि के लोग बॉस द्वारा दिए गए उद्देश्यों की पूर्ति कर पाने में सफल रहेंगे, बॉस भी प्रसन्न रहेंगे. मेडिकल फील्ड से जुड़े कारोबारियों के लिए आज का दिन तनावपूर्ण, शाम तक कोई न कोई परेशानी आती रहेगी. युवा मौज-मस्ती के साथ दिन व्यतीत करें, सब काम अपने गति से आगे होते चले जाएंगे. अचानक पारिवारिक समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है, धैर्य के साथ इन परेशानियों का हल निकालें. पुरानी बीमारी के चलते परेशान हो सकते हैं,  परेशान न हों बल्कि डॉक्टर की दवाएं लेने के साथ ही बताए गए परहेज का पालन करें. योग्यता के अनुसार सफलता मिलने में संदेह, संतुष्टि न होने और पूरा विश्वास होने पर फिर से प्रयास कर सकते हैं.

मीन – मीन राशि के लोगों को काम करने में कठिनाई आएगी, लेकिन आप अपनी सूझबूझ से उन कठिनाइयों को पार करने का रास्ता निकाल ही लेंगे. कारोबारियों को आज धन लाभ होने की संभावना है, व्यापारियों को अपनी सेल्स टीम पर ध्यान देना होगा, उनकी  समीक्षा करें. युवाओं को अनावश्यक बातों में न पड़ते हुए अपनी ऊर्जा को बचा कर उसे सकारात्मक कामों में लगाना चाहिए. संतान की पढ़ाई को लेकर चिंतित हो सकते हैं, उसे प्यार से समझाएं और पढ़ने के लिए प्रेरित करें. स्वास्थ्य ठीक रखना है तो जिम व एक्सरसाइज को दिनचर्या में अवश्य जोड़े तभी आप स्वस्थ रह सकेंगे. आज आपकी भेंट कुछ ऐसे लोगों से होगी कि मिलने के बाद आपका मनोबल बढ़ेगा और उत्साह से काम करने लगेंगे.

Related Articles

Back to top button