देश

छत्तीसगढ़ में आसमान से आफत बनकर गिरी ‘मौत की बिजली’, 4 लोगों की गई जान…

CG NEWSछत्तीसगढ़ में आकाशीय बिजली गिरने से 2 मासूम समेत 4 लोगों की मौत हो गई। ये वारदात दो अलग- अलग जिलों में हुई है। कोंडागांव जिले में आकाशीय बिजली गिरने से 2 बच्चियों की मौत हो गई है। बताया जा रहा है कि, दोनों बच्ची इमली बीनने के लिए जंगल गई हुई थी। जबकि कबीरधाम के ग्राम हरदी में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर 2 किसानों की मौत हो गई।

जानकारी के मुताबिक, मामला जिले के चिलपुटी गांव का है। इस गांव की रहने वाली मोनिका नाग (10) और राधा मरकाम (10) दोनों शनिवार को जंगल हुए गए थे। जिस जगह दोनों बच्चियां इमली बीन रही थी। उससे कुछ ही दूरी पर गांव के अन्य ग्रामीण भी वनोपज एकत्रित कर रहे थे। आकाशीय बिजली गिरने के दौरान मोनिका और राधा पेड़ के नीचे बारिश से बचने के लिए खड़ी थीं।

घटना के बाद पास में ही मौजूद ग्रामीण मौके पर पहुंचे। इस हादसे की जानकारी गांव के अन्य ग्रामीणों और परिजनों को दी गई। गांव वालों ने एंबुलेंस 108 से संपर्क कर मौके पर बुलाया। फिर दोनों बच्चियों को 108 के माध्यम से जिला अस्पताल पहुंचाया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

रधाम जिले के ग्राम हरदी में आकाशीय बिजली की चपेट में आकर शनिवार को 2 किसानों की दर्दनाक मौत हो गई। बारिश से बचने के लिए दोनों किसान पेड़ के नीचे खड़े थे, तभी उन पर गाज गिर गई। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों किसानों के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया। मामला लोहारा थाना क्षेत्र का है।

 

Also Read उर्फी जावेद ने पहनी ऐसी ड्रेस, देखकर फैंस के छूटे पसीने…

 

CG NEWS:लोहारा पुलिस के मुताबिक, मृतक ननकू साहू नवागांव खुर्द और मृतक परमानंद ग्राम रगरा का रहने वाला था। शनिवार को दोनों खेत में काम करने गए थे। इसी दौरान हल्की बारिश के साथ बिजली कड़कने लगी। इससे बचने के लिए दोनों पैलपार हरदी के पास पेड़ के नीचे बैठ हुए थे, तभी आकाशीय बिजली पेड़ पर गिरी और वे इसकी चपेट में आ गए। इससे दोनों की मौत मौके पर ही हो गई।

Related Articles

Back to top button
x