बिजनेस

केंद्रीय कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले, सैलरी में होगी 44 प्रतिशत की बढ़ोतरी!

7th Pay commission केंद्रीय कर्मचारियों के लिए एक और अच्छी खबर आ गई है. सातवें वेतन आयोग के बाद नई दिल्ली। केंद्रीय कर्मचारियों के लिए एक अच्छी खबर निकलकर सामने आ रही है। दरअसल, सरकार जल्द ही आठवें वेतन आयोग का गठन करने जा रही है। जानकारी के अनुसार आने वाले साल में कर्मचारियों की सैलरी में 44 प्रतिशत से भी ज्यादा इजाफा होने का आसार है। इससे पुराने आयोग की तुलना में काफी बदलाव देखने को मिल सकता है।

 

आपको बता दें कि कर्मचारियों की सैलरी सातवें वेतन आयोग में फिटमेंट फैक्टर 2.57 गुना था। जिसके बाद कर्मचारियों की सैलरी में 14.29 फीसदी का इजाफा हुआ। जिसक जिसके बाद कर्मचारियों की सैलरी 18 हजार रुपए तय किया गया था। जिसके बाद अब उम्मी जताई जा रही है कि कर्मचारियों की सैलरी आठवें वेतन आयोग के तहत 3.68 गुना संभव हो सकता है। जिसके बाद कर्मचारियों की सैलरी में 44.44 फीसदी का इजाफा हो सकता है। यानी 18 हजार रुपए से बढ़कर 26,000 रुपये हो सकती है।

 

Also Read 30 जून तक नहीं बजा सकेंगे डीजे और बैंड: इस वजह से कलेक्टर ने जारी किया आदेश….

 

 

7th Pay commissionकब लागू हो सकता हैकेंद्र सरकार की तरफ से फिलहाल आठवें वेतन आयोग को लेकर किसी भी तरह का कोई प्रस्ताव पेश नहीं किया गया है। वहीं, सूत्रों की मानें तो सरकार साल 2024 में आठवें वेतन आयोग को पेश कर सकती है और इसको साल 2026 में लागू किया जा सकता है। बता दें इसको लागू करने के लिए वेतन आयोग का गठन भी साल 2024 में किया जा सकता है। वहीं, एक्सपर्ट मान रहे हैं कि देश में आम चुनाव होने हैं तो ऐसे में सरकार कर्मचारियों को जल्द ही बड़ी सौगात दे सकती है

Related Articles

Back to top button