देश

आधार कार्डधारकों के लिए बड़ा अपडेट

Adhar card Update:आधार कार्डधारकों के लिए बड़ी खबर है. अगर आप भी Aadhaar का इस्तेमाल करते हैं तो अब सरकार की तरफ से नया आदेश जारी कर दिया गया है. अगर आप इस आदेश का पालन नहीं करते हैं तो आपको बड़ा नुकसान उठाना पड़ सकता है. साथ ही आधार में अपडेट कराने पर अगर आपसे कोई भी चार्ज मांगता है तो इसके लिए भी एक नंबर जारी किया है.

UIDAI ने किया ट्वीट
UIDAI ने ट्वीट जारी कर कहा है कि अगर कोई भी एजेंसी आधार में अपडेट कराने के लिए एक्स्ट्रा चार्ज लेती है तो उसके खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा. इसके अलावा आप इसके लिए 1947 पर कॉल कर सकते हैं.

Read more:पत्ता गोभी खाने से दुर होगी ये बीमारियां

आधार एक जरूरी डॉक्युमेंट है तो ऐसे में आपको अपने सभी जरूरी डॉक्युमेंट और बैंक में इसको लिंक करा के रखना चाहिए, जिससे कि किसी भी तरह की परेशानी न हो. इनकम टैक्स विभाग की तरफ से इसको लेकर ट्वीट भी किया है, जिसमें लिखा है कि आयकर अधिनियम, 1961 के अनुसार, पैन को आधार से लिंक करने की अंतिम तिथि, उन सभी पैन धारकों के लिए जो छूट की श्रेणी में नहीं आते हैं, 31.3.2023 है. पैन को आधार से लिंक न करने पर पैन निष्क्रिय हो जाएगा.

लगेगा 10,000 का जुर्माना
Adhar card Update:आपको बता दें आप अभी 31 मार्च 2023 तक अपने पैन को आधार से लिंक करा सकते हैं जो भी लोग इन दोनों डॉक्युमेंट को लिंक नहीं करेगा उन लोगों का पैन भी बेकार हो जाएगा. इसके बाद में पैन कार्डधारक बैंक में खाता खोलने से लेकर किसी भी तरह के फाइनेंशियल ट्रांजेक्शन नहीं कर पाएंगे. इसके अलावा अगर आप इनवैलिड पैन कार्ड का कहीं पर भी इस्तेमाल करते हैं तो आप पर आयकर अधिनियम 1961 की धारा 272बी के तहत आप पर 10,000 रुपये तक का जुर्माना भी लग सकता है.

Related Articles

Back to top button
x