रायगढ़

*✍️50 से अधिक जगहों पर अवैध शराब पर कार्यवाही की गई✍️*

 
 
 
( RGH NEWS ) रायगढ़ बालसमुन्द के पास शराब बनाने के अड्डे पर आबकारी टीम ने दबिश दी। नाला और तालाब के पास गड्ढों और झाडि़यों में छुपाकर रखी गई शराब और बनाने की सामग्री भट्ठी के उपकरण जब्त किये गये।
उप निरीक्षक रमेश सिदार ने ग्राम धनांगर में मकरध्वज सिदार और सुदरमती चौहान के द्वारा शराब सप्लाई की सूचना पर छापामारा, मौके से 05 लीटर शराब बरामद कर दोनो आरोपियों को धारा 34 के तहत गिरफ्तार कर प्रकरण कोर्ट में पेश किया जा रहा है।
खरसिया नगरीय क्षेत्र में किरीतमाल से शराब लाकर बेचने की शिकायत की जांच हेतु एडीईओ श्री रमेश अग्रवाल ने
उप निरीक्षक डॉ. राकेश राठौर को भेजा।
आरक्षकों निरंजन और गोपाल डनसेना की सर्चिंग ने बड़का टिकरा हरदीझरिया के पास प्लास्टिक बोरियों में भरा हुआ नौ क्विंटल शराब बनाने का लाहन और जरीकन में भरी हुई शराब जब्त की।
मौके से नौ भट्ठियों से आरोपी भारी मात्रा में शराब बनाने की तैयारी में थे, आकस्मिक छापे से उनके मंसूबे नाकाम हो गये।
पुसौर नगर पंचायत से लगे टपरदा-मौदहाभाठा क्षेत्र में तस्करों द्वारा भारी मात्रा में शराब लाये जाने के फिराक में थे।
उप निरीक्षक आषीष उप्पल ने षिव वैष्णव, सुंदर प्रधान, जितेष, श्रीकांत, प्रभुवन और रूद्र गुप्ता को साथ लेकर टपरदा-मौदहाभाठा में लगातार दौरा किया। इस क्षेत्र में अलग-अलग जगहों से 135 लीटर शराब बरामद की गई, साथ ही बीस क्विंटल से अधिक शराब बनाने का लाहन जब्त किया गया। आबकारी धारा 34(2) का मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।
वर्ष 2019-20 में रायगढ़ आबकारी विभाग 500 से अधिक मामले दर्ज किये है, जिनमें 1200 लीटर से अधिक शराब और बीस हजार किलोग्राम शराब बनाने का लाहन जब्त हुआ है।
सार्वजनिक स्थानों पर मदिरापान के 300 से अधिक मामलें कोर्ट में प्रस्तुत किये जा चुके हैं, जिनमें प्रत्येक आरोपी को एक से दो हजार रूपये का जुर्माना कोर्ट में जमा कराया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button