देश

*✍️ सोमवार से चेन्नई में खुलेंगी 17 इंडस्ट्रियल स्टेट, पढ़ें पूरी खबर RGHNEWS के साथ✍️*

 

 

RGH NEWS तमिलनाडु में इंडस्ट्रियल स्टेट बंद होने के करीब दो महीने बाद, राज्य की राजधानी चेन्नई में 17 बड़ी औद्योगिक इकाइयों को परिचालन फिर से शुरू करने की अनुमति दी गई है। राज्य सरकार ने एक बयान में कहा- गुइंडी और अंबत्तूर में औद्योगिक इकाइयों को सोमवार से परिचालन फिर से शुरू करने के लिए COVID-19 के सख्त प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। आदेश के अनुसार, इकाइयों को अब 25 प्रतिशत कर्मचारियों के साथ कार्य करने की अनुमति होगी।

 

अन्य उपायों में श्रमिकों के लिए थर्मल जांच और मास्क के दो बार डिसइंफेक्शन (कीटाणुशोधन) करना अनिवार्य है। आदेश के अनुसार, इडस्ट्रियल स्टेट को निर्देशित किया गया है कि वे कंटेनमेंट जोन में रहने वाले श्रमिकों को काम में न लगाएं। इसके साथ ही उन कर्मचारियों को भी काम करने की इजाजत नहीं दी जाएगी, जिनमें कोरोना वायरस के लक्षण प्रदर्शित हो रहे होंगे।

कोरोना वायरस के प्रसार को नियंत्रित करने के लिए लॉकडाउन से पहले हजारों श्रमिक इन व्यावसायिक इकाइयों में काम करते थे। तमिलनाडु सरकार ने राज्य में कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए राष्ट्रीय लॉकडाउन से एक दिन पहले 24 मार्च को लॉकडाउन लागू किया था। व्यवसाय न होने से कई इंडस्ट्रियल स्टेट्स को लागत में कटौती करने के लिए सैकड़ों श्रमिकों को नौकरी से निकालने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
x