रायगढ़

*✍️रायगढ़ जिले का नाम पहुँचायेंगे शीर्ष स्थान पर – निराकार पटेल ,गांव की माटी से जुड़े रहने का है संकल्प – भोजराम✍️*

 
आई पी एस भोजराम एवं निराकार पटेल का तारापुर में नागरिक अभिनंदन
RGH NEWS प्रशांत तिवारी 11 मार्च बुधवार का दिन ग्राम तारापुर के लिए कुछ खास रहा इस दिन अपने गांव के प्रतिभावान बेटा आईपीएस भोजराम पटेल कांकेर पुलिस अधीक्षक के रूप में पदस्थापना के बाद पहली बार अपने गृह ग्राम आगमन पर नव निर्वाचित जिला पंचायत अध्यक्ष निराकार पटेल के साथ भव्य नागरिक अभिनंदन समारोह का कार्यक्रम रखा गया।
ग्राम के पूर्व सरपंच मेदनी प्रसाद पटेल की अगुवाई में युवाओं की टीम नवीन पटेल, प्रमोद पटेल, नरेश , लोकेश, मिथिलेश, व्याख्याता शशी पटेल, दिलीप सिदार, संतोष सिदार, महेंद्र बरेठ, मोहन सारथी, कमल चौहान, सुरेंद्र यादव, सेवानिवृत्त शिक्षक कन्हैया पटेल, महिला प्रतिनिधि सुधा पटेल, गीता नवीन पटेल , पूर्व सरपंच लोकेश्वरी पटेल सहित तारापुर का पूरा पटेल परिवार जहां अपने लाडले की गौरवशाली उपलब्धि पर हर्षित भाव से स्वागत के लिए आतुर था वहीं गांव के विभिन्न समुदाय से लोग उत्साह के साथ ग्राम के गौरव भोजराम पटेल का बीच बस्ती पटेलपारा तारापुर में एकत्रित होकर विशेष रूप से नागरिक अभिनंदन किये । इस अवसर पर न केवल ग्राम तारापुर के लोग बल्कि आस-पास के गांवों से जनप्रतिनिधि एवं प्रतिष्ठित जनों की भी विशेष उपस्थिति रही जिसमें जिला पंचायत सदस्य अवधराम पटेल, सरपंच प्रति.नंदेली सुदर्शन पटेल, पूर्व जनपद अध्यक्ष कन्हैया चरण पटेल, सेवानिवृत्त व्याख्याता अंतर्यामी चौधरी, सरपंच उसरौट तुलसी पटेल, राजेश नायक हेमसागर नायक,जयप्रकाश पटेल, सरपंच ईश्वर पटेल तारापुर सरपंच राजीव डनसेना , शिक्षक संतोष पटेल ग्राम तारापुर के सेवा निवृत्त शिक्षकगण, युवा प्रतिनिधि महिलाएं इत्यादि की भी भारी उपस्थिति रही।
ग्राम तारापुर की दहलीज प्रारंभ होते ही कोतरा नंदेली मार्ग पर मांड नदी पुल के बाद से ही गाजे-बाजे के साथ पुष्पहार गुलदस्ता, रंग गुुुलाल से आतिशी स्वागत करते हुए भोजराम पटेल(आईपीएस) एवं जिला पंचायत अध्यक्ष निराकार पटेल को मुख्य बस्ती में कार्यक्रम स्थल तक लाया गया। जहां स्वागत अभिनंदन के लिए मित्रगण, पारिवारिक रिश्तेदार एवं परिचितों का हुजूम उमड़ पड़ा था। कार्यक्रम का संचालन व्याख्याता एवं राष्ट्रीय सेवा योजना तारापुर के कार्यक्रम अधिकारी भोजराम पटेल द्वारा करते हुए निराकार पटेल एवं भोजराम आईपीएस के व्यक्तित्व पर जानकारी दे कर दोनों को समाज का गौरव बताया गया ।
इस अवसर पर सेवानिवृत्त व्याख्याता अंतर्यामी चौधरी ने निराकार पटेल एवं आई.पी.एस. भोजराम पटेल के व्यक्तित्व पर प्रकाश डाला उन्होंने कहा कि ग्रामीण क्षेत्र से सहज सरल व्यवहार कुशल एवं मिलनसार व्यक्तित्व के धनी निराकार पटेल जिला पंचायत में अध्यक्ष बनने से समाज का गौरव बढ़ा है वहीं गांव के प्रतिभा भोजराम पटेल आज न केवल तारापुर गांव के लिए बल्कि पूरे रायगढ़ जिला के लिए एक गौरवशाली व्यक्तित्व हैं जो युवाओं के रोल मॉडल और आदर्श बन गए हैं।
रायगढ़ की पहचान बने शीर्ष स्थान पर – निराकार पटेल
अभिनंदन समारोह में जिला पंचायत अध्यक्ष निराकार पटेल ने अपने उद्बोधन में कहा कि हमारा क्षेत्र शहीद नंदकुमार पटेल के सेवा कार्यों से जाना जाता है और हम भी उनके संरक्षण में राजनीति क्षेत्र में बहुत कुछ सीखे हैं । निराकार पटेल ने कहा कि मैं आप सबके आशीर्वाद से ही इस मुकाम तक पहुंचा हूं अतः भविष्य में भी मुझे अपना सलाह और मार्गदर्शन देते रहें तथा मुझे अपनी गलतियों का भी एहसास कराने में संकोच न करें। हमारा प्रयास होगा कि प्रत्येक जरूरतमंद व्यक्ति को उसका हक मिले तथा आने वाले दिनों में रायगढ़ का जिला पंचायत पूरे प्रदेश में अपनी शीर्ष पहचान बनाए।
 गांव की माटी से जुड़ा रहूंगा जीवन पर्यंत – भोजराम
इस अवसर अवसर पर अपने भावनात्मक उद्बोधन में
कांकेर के पुलिस अधीक्षक आईपीएस भोजराम पटेल ने कहा कि अपने अध्ययनकाल से लेकर यूपीएससी परीक्षा की तैयारी तक आपने अलग-अलग रूप में मुझे देखा जाना है और समझा है। इस गांव ने जो मुझे स्नेह, दुलार, प्यार, अपनत्व भरा संस्कार दिया उसी का परिणाम है कि आज मैं इस स्थान तक पहुंचा हूं। अपने अध्ययन काल के संघर्ष को याद करते हुए भोजराम पटेल ने कहा कि मुझे मेरे माता पिता के साथ आप सब ने कुछ न कुछ दिया है और बहुत कुछ सिखाया है मुझे जो कुछ दिया वह मेरे लिए बहुत बड़ी अनमोल पूंजी है। भोजराम पटेल ने इस अवसर पर अपने पढ़ाई के दौरान विशेष मार्गदर्शन के लिए व्याख्याता कृष्णा इजारदार, बेला महंत, रमेशराम भगत के नाम का भी विशेष रूप से उल्लेख किया । अपने स्वर्गीय पिता जी को याद करते हुए भोजराम पटेल ने कहा कि अंतिम समय में उन्होंने मुझे तीन बातें बतायी जिसमें गांव के लोगों के साथ भेदभाव नहीं करने, अपने गांव से हमेेशा जुड़े रहने, तथा पढ़ने-लिखने के इच्छुक विद्यार्थियों को हर संभव सहायता करने का संदेश दिया था । मैं अपने पिताजी के इन बातों को जीवन पर्यंत अमल में लाऊंगा । अपने उद्बोधन में भोजराम पटेल ने कहा कि दूसरों की सेवा सहायता सहयोग करना ही जीवन की सार्थकता है और यही हमारे जीवन का उद्देश्य होना चाहिए ।
अपने बच्चों पर निगरानी रखें माता-पिता
भोजराम पटेल ने आगे कहा कि माता-पिता का यह फर्ज है कि वह अपने बेटे बेटियों की निगरानी करें उनको सही दिशा में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करें । श्री पटेल ने अपने गांव के लिए हरसंभव यथा योग्य सहयोग देने में समर्पित रहने का आश्वासन दिया। गांव के लोगों से भोजराम ने कहा कि जहां जिस रूप में मेरी सहायता की आवश्यकता होगी आप लोग निःसंकोच मुझसे मिले ।
 
मां दंतेश्वरी का दर्शन करने का दिया आमंत्रण 
अपने उद्बोधन के दौरान आईपीएस भोजराम पटेल ने कांकेर (उत्तर बस्तर क्षेत्र) की तारीफ करते हुए वहां के प्राकृतिक सौंदर्य का भी बखान किया एवं सभी ग्राम वासियों को पदस्थ क्षेत्र में मां दंतेश्वरी का आशीर्वाद लेने हेतु एवं चित्रकोट के जलप्रपात का अवलोकन करने आमंत्रित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button