रायगढ़

*✍️पुलिसवालों का हौसला बढ़ाता, एक बच्ची का दिया गया थैंक यू कार्ड✍️*

 
होम आइसोलेट को चेक करने आई जोबी पुलिस को गांव की बच्ची ने भेंट किया थैंक यू कार्ड* ….
RGH NEWS प्रशांत तिवारी वर्तमान में भयावह कोरोनावायरस के बीच इस संक्रमण से जिलेवासियों को बचाने के लिए जिला पुलिस के अधिकारी व जवान दिन हो या रात हर समय प्रमुख चौक, चौराहों, गली मोहल्ले में व्यवस्था बनाने में जुटे हुए हैं । उनके द्वारा लोगों को समझाइश के साथ निरंतर होम आइसोलेशन में रहने वाले व्यक्तियों की घरों में जाकर जांच की जा रही है साथ ही इस विपदा के समय जरूरतमंदों के लिए राशन, फूड पैकेट जैसी रोजमर्रा की वस्तुएं उपलब्ध कराने में मदद किया जा रहा है । इस कार्य की इलेक्ट्रॉनिक व प्रिंट मीडिया सहित प्रबुद्धजनों द्वारा भूरी भूरी प्रशंसा की जा रही है।
किन्तु ऐसा नहीं है कि कोरोना वायरस से जिले को संक्रमण मुक्त करने में केवल पुलिस ही विशेष भूमिका में है हमारे डॉक्टर, नर्स, जिला प्रशासन के अधिकारी/कर्मचारी, मीडियाकर्मी, तमाम सोशल वर्कर्स, सफाई मित्र और वे सभी जो जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आ रहे हैं, इस लड़ाई में अग्रिम पंक्ति में है। ये सभी एक साथ मिलकर जिले को कोरोना मुक्त करने का बीड़ा उठाए हुए हैं । परन्तु लोगों के आसपास पुलिस वाले ही मौजूद होते हैं वे इनकी मेहनत और जरूरतमंदों के लिए समर्पण को प्रत्यक्ष देख रहे हैं । जिससे उनके ह्रदय में पुलिस वालों के प्रति सम्मान व आभार व्यक्त करने की अभिलाषा होती है तथा समय-समय पर विभिन्न समाज सेवी संगठन, प्रतिष्ठित प्रतिष्ठान, मीडिया जगत व आमजनों द्वारा पुलिस के प्रति आभार व्यक्त करते देखा गया है ।
वहीं आज होम आइसोलेशन चेक करने ग्राम डोमनारा पहुंचे पुलिस चौकी जोबी प्रभारी सहायक उपनिरीक्षक प्रेमसाय भगत व उनके स्टाफ को डोमनारा जोबी में रहने वाली अंजलि चंद्रा जो छाल डीएवी स्कूल में कक्षा 12वीं की छात्रा है । उनके द्वारा अपने हाथ से अपने पुलिस मित्र के लिए बनाया हुआ *थैंक यू कार्ड* जोबी प्रभारी को भेंट किया गया।
बच्ची रोज पुलिसवालों को अपने एक गांव में पेट्रोलिंग करते व जरूरतमंदों को राशन उपलब्ध कराते देखी और विषम परिस्थितियों में पुलिस द्वारा की जा रही मेहनत को एक सुंदर कविता के रूप में अपने कार्ड में लिखी है । यह सुंदर कविता प्रत्येक पुलिसवालों को इस मुश्किल भरे दौर में हौसला बढ़ाने वाला है ।
जोबी प्रभारी द्वारा यह *थैंक यू कार्ड* रायगढ़ पुलिस के व्हाट्सएप ग्रुप में भेजा गया जिस पर सभी अधिकारीगण बच्ची की सुंदर कविता की प्रशंसा किए व पुलिस अधीक्षक श्री संतोष कुमार सिंह की ओर से जोबी प्रभारी द्वारा पुनः बच्ची के घर जाकर उन्हें 12वीं बोर्ड परीक्षा में अच्छे अंकों से उत्तीर्ण होने व भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी गई है ।
*बच्ची द्वारा लिखी गई कविता* –
धूप हो या बारिश हो,
रात हो या कड़क दुपहरी हो,
ऐसे दिखते हैं जैसे हर वक्त मजे में होते हैं,
अरे ये तो पुलिस वाले ही होते हैं ।।
कई बार रात में ये मच्छरों के बीच सोतें हैं ,
कई दिनों से अपने परिवारों से जुदा ये होते हैं,
अरे ये तो पुलिस वाले ही होते हैं ।।
अपने आप को खतरे में डाल ये, सबको करोना के संक्रमण से बचा रहे हैं,
देखो चारों और पुलिस वाले गश्त लगा रहे हैं ।।
धन्यवाद उनको जो हमें बचा रहे हैं, या यूं कहूं उनको जो इस महामारी से भी हमें हौसला दिला रहे हैं ।।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button