रायगढ़

*✍️त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए मतदान✍️*

 
 
( RGH NEWS ) रायगढ़। रायगढ़ जिले के त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के पहले चरण में रायगढ़, तमनार,घरघोड़ा और धरमजयगढ़ ब्लाक में पंच ,सरपंच, जनपद पंचायत सदस्य व जिला पंचायत सदस्य के लिए मतदान सुबह 7 बजे से प्रारंभ हो गया है जिले में 4 ब्लॉकों के 305 ग्राम पंचायतों में 3 लाख 46 हजार वोटर अपने मतों का प्रयोग करते हुए अपना जनप्रतिनिधि चुनेंगे। जिसमें जिला पंचायत की 25 सीटों में से 10 सीटों के लिए और 305 सरपंच सहित बीडीसी का चुनाव चल रहा है। सरकार चुनने के लिए लोगों में भारी उत्साह देखा गया।मतदान केंद्रों में कड़कती ठंड के बावजूद मतदाता कतार में लगे हुए हैं। एक मतदाता को 4 मत डालने हैं।अगर किसी वार्ड में पंच पद के निर्विरोध होने की स्थिति में 3 मतपत्र दिये जाने हैं ।ग्राम पंचायत लोइंग के मतदान केंद्र क्रमांक 3 के वार्ड 18 की महिला मतदाता विनोदिनी प्रधान ने बताया कि उसे 2 ही मतपत्र दिए गए थे । जब उसे पूछा गया कि उसे 3 वोट डालने हैं तब उसने कहा कि उसे तो एक और मतपत्र दिया नहीं गया है । तब मीडिया ने पीठासीन अधिकारी को इसकी जानकारी देकर जनपद सदस्य के लिए मतपत्र दिलाई फिर वह मतदान की ।
 
ग्राम सरकार चुनने के लिए लोगों की हुजूम मतदान केंद्रों में उमड़ रही है।लोकतंत्र का सबसे बड़े पर्व में पंच परमेश्वर का चुनाव ग्रामीण मतदाता कर रहे हैं। मतदाताओं को उम्मीद है कि योग्य व्यक्ति ही चुन कर आएंगे जो अगले 5 साल तक अपने सुख दुख के साथी होंगे ।
 
वहीं युवा वर्ग में मतदान को लेकर काफी उत्साहित हैं ,दूसरी बार मतदान करने आई युवा मतदाता ने बताया कि उसे खुशी है कि वह अपने अधिकार का उपयोग कर रही है और अच्छे व्यक्ति ही चुन कर आएंगे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button