रायगढ़

*✍️घरघोड़ा नगर पंचायत अध्यक्ष पद के लिए सुरेंद्र चौधरी बने पहली पसंद✍️*

 
 
( RGH NEWS ) घरघोड़ा:- नगरीय चुनाव परिणाम आने के बाद नगर पंचायत के नये अध्यक्ष पद के लिए जहाँ एक तरफ खींचतान और अफवाहें दौर चल निकला है,तो वहीं दूसरी तरफ नव निर्वाचित जनप्रतिनिधियों ने अपनी सहमति पूर्व अध्यक्ष एवं मिलनसार व्यक्तित्व वाले सुरेंद्र चौधरी के प्रति बनाने में लगे है।। खबर है कि नगर में कुछ अन्य दावेदार भी अपनी राजनितिक महत्वाकांक्षाओ को पूरा करने के प्रयास में लग गए है। जबकि स्थानीय लोगो की माने तो नगर में अध्यक्ष पद को लेकर सिल्लू चौधरी  का नाम सबसे ऊपर चल रहा है।इसके पीछे सिल्लू चौधरी की निर्विवाद छवि एवं आम जनता में उनकी बनी बनाई लोकप्रियता काम कर रही है। नगर के अधिकांश लोग चाहते है,हमारा नया अध्यक्ष ऐसा हो जो छोटा हो या बड़ा हो सबको साथ लेकर चले।। यह खूबी सिल्लू चौधरी में देखने को मिली है।। अतः इस बार नगर सरकार की कमान उनके हाथो में दी जानी चाहिए। पिछले दो बार के चुनाव में उन्हें जनता का प्यार भी मिला है। इस बार फिर वापस उन्हें पार्षद चुनाव में जीत दिलाकर लोगो ने अपना समर्थन दिया है।
इधर दूसरे दावेदार के रूप में उस्मान बैग का नाम भी सामने आया है।। इनके विषय मे मिली जानकारी यह है कि इन्हें न तो राजनीति के बारे में कोई अधिक जानकारी है और ना ही अध्यक्ष पद का तजुर्बा रहा है।। ऊपर से इनकी पारिवारिक पृष्ठभूमि भी आपराधिक गतिविधियों से जुड़ी रही है। पिता कुछ सालों पूर्व तडिपार किये गए थे। वो कबाड़ चोरी का काम में संलिप्त रहे है।। वहीं भाई खुद उस्मान पार्टी की आड़ में अंचल के बड़े माफिया माने जाते है।। उस्मान दो बार जेल जा चुके है। वो क्वार्ट्ज तस्करी और trn कम्पनी से कबाड़ चोरी में आरोपी रहे थे। उस्मान बेग का बड़ा भाई अफजल बेग आज भी कोयला तस्करी के कारोबार में संलिप्त है। हाल ही में उसकी एक jcb मशीन पकड़ी गई थी। यही वजह है कि सक्रिय राजनीति के बाद भी नगर में उनकी छवि काफी विरोधी रही है।।
इधर लम्बे समय तक लोगो के दिलों में राज करने वाले घरघोड़ा के अधिकांश लोगों को अपने साथ लेकर चलने वाले सिल्लू चौधरी राजनीति का पुराना चर्चित चेहरा हैं। जो दशकों से कांग्रेस के लिए सतत संघर्ष का पर्याय बना हुआ हैं । वर्तमान में न प घरघोड़ा में 8 कांग्रेस प्रत्याशी विजयी हुए हैं वही बीजेपी 5 व निर्दलीयों के पास 2 सीट है ऐसे में कांग्रेस बहुमत के साथ पहले नम्बर पर है।
*पिछले कार्यकाल के कार्य उनकी श्रेष्ठता बताते हैं।।…*
सुरेंद्र चौधरी वर्ष 2004 से 2009 तक नगर पंचायत अध्यक्ष रह चुके हैं। उनके कार्यकाल में नगर पंचायत क्षेत्र में किये गए विकास कार्यों की अपनी अलग महत्ता है। ये सभी वो कार्य है जो सिर्फ उन्ही के कार्यकाल में करवाये गए थे। नगर में नाली,सड़क,बिजली,पीने का पानी सब की उचित व्यवस्था उनके कार्यकाल की देन है। इनमे बैगिन डोकरी मंदिर के पास बाल उद्यान का निर्माण,सड़को में स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था,अम्बेडकर चौक का निर्माण, आदि प्रमुख कार्य रहे हैं। दूसरे शब्दों में उनके कार्यकाल के अलाव नगर के विकास को ऐसी गति किसी अन्य जनप्रतिनिधि ने नही दी है।। उन्हें याद कर स्थानीय लोग और नव-निर्वाचित जनप्रतिनिधि गण वापस से अपना भरोसा आगामी नगर पंचायत अध्यक्ष के लिए सुरेंद्र चौधरी पर जता रहे हैं।। लोगो साफ तौर पर कहना है कि उन्हें नगर के विकाश के लिए अनुभवी और साफ सुथरी छवि का अध्यक्ष चाहिए,जिसके हिसाब से सुरेंद्र चौधरी का व्यक्तिव सबसे सही माना जा रहा है।।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button