✍️कोरोना पॉजिटिव महिला ने जुड़वा बच्चों को दिया जन्म, जुड़वा बच्चों की कोरोना टेस्ट देखें क्या आया ✍️ -

✍️कोरोना पॉजिटिव महिला ने जुड़वा बच्चों को दिया जन्म, जुड़वा बच्चों की कोरोना टेस्ट देखें क्या आया ✍️

महाराष्ट्र / पुणे || कोरोना वायरस की महामारी से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों की सूची में महाराष्ट्र शीर्ष पर है. सूबे में कोरोना से संक्रमित मरीजों की तादाद लगातार बढ़ती जा रही है. प्रदेश में अब तक कोरोना के लगभग 24,000 मामलों की पुष्टि हो चुकी है. कोरोना से मरीज ठीक भी हो रहे हैं.

इन सबके बीच पुणे के इंदिरा आईवीएफ में कोरोना से संक्रमित एक 34 साल की महिला ने जुड़वा बच्चों को जन्म दिया. जानकारी के अनुसार शरीर में सूजन और तकलीफ थी. पेट में जुड़वा बच्चे होने के कारण हाई ब्लड प्रेशर के कारण उसकी हालत बिगड़ी, तो उसे उपचार के लिए इंदिरा आईवीएफ में भर्ती कराया गया.

बच्चों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव , बच्चों को माँ से अलग रखा जा रहा है

यह महिला कोरोना हॉटस्पॉट के तौर पर चिह्नित इलाके से आई थी, इसलिए सैंपल लेकर कोरोना की जांच के लिए भेजा गया. महिला की रिपोर्ट पॉजिटिव आई. उसकी हालत बिगड़ने लगी. उसे इलाज के लिए सी-सेक्शन में भर्ती किया गया. विश्व स्वास्थ्य संगठन की ओर से बताई गई सावधानियों का ध्यान रखते हुए अस्पताल के चिकित्सकों ने महिला का प्रसव कराया. महिला ने जुड़वा बच्चों (एक लड़का, एक लड़की) को जन्म दिया.

दोनों ही नवजात बच्चे पूरी तरह से स्वस्थ बताए जाते हैं. दोनों नवजात बच्चों का भी कोरोना टेस्ट कराया गया, जिसमें इनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इन्हें मां से अलग रखा जा रहा है. बता दें कि मुंबई के बाद पुणे प्रदेश का सर्वाधिक प्रभावित शहर है. शहर में कई इलाकों को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है, जहां से केवल आपातकालीन स्थिति में ही जाने की इजाजत दी जा रही है.

Leave a Comment