अन्य खबर

ये है मारुति की नई WagonR इलेक्ट्रिक कार, जानें क्या होगी कीमत

भारतीय कार बाजार में आजकल इलेक्ट्रिक कारों को लेकर काफी चर्चा है. ग्राहकों की डिमांड को देखते हुए अब ज्यादातर कंपनियां भी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने की तैयारी में जुटी हुई हैं. इसी कड़ी में देश की सबसे ट्रस्टेड ब्रांड्स में से एक मारुति सुजुकी भी जल्द ही अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है.
मारुति की पहली इलेक्ट्रिक कार WagonR EV हो सकती है. इस कार की टेस्टिंग की तस्वीरें भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं. बताया जा रहा है कि नई इलेक्ट्रिक वैगनआर में दमदार बैटरी होगी, जोकि एक बार फुल चार्ज होने पर 200 किलोमीटर तक की दूरी तय कर सकेगी. साथ ही इस कार में फास्ट चार्जर का भी ऑप्शन मिल सकेगा. हाल ही में मारुति सुजुकी के ऑफिशियल्स की ओर से भी कहा गया था कि कंपनी डीजल इंजन गाड़ियों की बजाय, अब पेट्रोल और इलेक्ट्रिक गाड़ियां बढ़ाने की योजना बना रही है.
कार की सेफ्टी की बात करें तो इसमें पैसेंजर्स की सेफ्टी के लिए सीट बेल्ट रिमाइंडर, रिवर्स पार्किंग सेंसर्स, डुअल एयरबैग्स और एबीएस, ईबीडी जैसे फीचर्स दिए जा सकते हैं. हालांकि अभी तक ये साफ नहीं हो पाया है कि मारुति सुजुकी की पहली इलेक्ट्रिक NEXA डीलरशिप से बेचगी जाएगी या नहीं. इसके अलावा कहा जा रहा है कि कार की बिक्री 2020 से शुरू हो सकती है और इसकी कीमत भी सात लाख रुपये से ज्यादा हो सकती है. आपको बता दें कि वैगनआर देश की सबसे ज्यादा बिकने वाली गाड़ियों में से एक है और इसके इलेक्ट्रिक वेरिएंट का भी लोगों को बेसब्री से इंतजार है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button