रायगढ़

*✍️यह कार्रवाई का आगाज है और भी वाहनों को जप्त किया जाना बाकी है ,हाल ही में RGHNEWS ने प्रमुखता से प्रसारित की थी खबर✍️*


 

खबर का असर,

एसपी ने सड़क किनारे लावारिस और कंडम 25 भारी वाहनों को कराया जप्त
हाल ही में RGH NEWS  ने प्रमुखता से प्रसारित की थी खबर
रायगढ़। पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह ने RGH NEWS  की खबर को गंभीरता से लेते हुए सड़कों के किनारे 25 लावारिस अवस्था में खड़े कंडम भारी वाहनों को जप्त कराया है। RGH NEWS की ओर से सड़क किनारे खड़े ऐसे भारी वाहनों से दुर्घटना की आशंका के संबंध में प्रमुखता से खबर प्रसारित की गई थी।
रायगढ़ में चारों ओर खासतौर पर उर्दना मार्ग में सड़कों के किनारे दर्जनों कंडम भारी वाहन लावारिस अवस्था में खड़े हुए हैं। जिनसे दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती है। वाहन मालिक सड़क किनारे के स्थान को कंडम वाहनों के लिए पार्किंग स्पॉट बना कर रखे हुए हैं। शहर के भीतर नगर निगम की ओर से अतिक्रमण हटाओ अभियान के तहत तोड़फोड़ करते हुए सड़कों को व्यवस्थित किया जा रहा है लेकिन, शहर के बाहर सड़कों के किनारे टूटे-फूटे भारी वाहनों को सालों से खड़ा कर दिया गया है। जिससे आए दिन दुर्घटनाओं की आशंका बनी रहती है । इतना ही नहीं बल्कि उर्दना, जिंदल और गढ़ उमरिया सहित ट्रांसपोर्ट नगर के मुख्य मार्ग में ऐसे बेकार पड़े भारी वाहनों के कारण यातायात जाम की भी समस्या से लोगों को जूझना पड़ता है। सड़कों के किनारे भारी वाहनों के सुधार केंद्र बनाए गए हैं। जहां रिपेयरिंग के लिए आने वाले भारी वाहन बड़ी संख्या में सड़कों के किनारे यूं ही खड़े रहते हैं। इनके अलावा जो वाहन स्थाई तौर पर खराब हो चुके हैं उन्हें भी सड़कों के किनारे ही छोड़ दिया गया है।

पुलिस की इस कार्रवाई का ट्रांसपोर्टरों और गैरेज संचालकों ने किया विरोध

राजकीय राजमार्ग क्रमांक 1 ढिमरापुर चौक से महामाया मन्दिर तक सड़क के दोनों किनारो पर अवैध रूप से स्थाई तौर पर पार्क किए गए, कंडम अवस्था में पड़े भारी वाहनों को विशेष अभियान चलाकर यातायात में बल की कमी होने के बावजूद हाइड्रा की सहायता से मुख्य मार्ग से हटाया गया।
इस विशेष अभियान में लगभग 25 भारी वाहन को मुख्य मार्ग से हटाया गया। साथ ही जप्ती की कारवाई कर प्रकरण न्यायालय भेजा जा रहा है। इस कारवाई से आम जनता जहां खुश है वहीं कई ट्रांसपोर्टरो,वाहन मैकेनिकों ने अपना विरोध जताया। परन्तु एसपी संतोष कुमार सिंह के कड़े तेवर के आगे इनकी पैतरेबाजी न चल पाई।

यह कार्रवाई का आगाज है और भी वाहनों को जप्त किया जाना है बाकी

हम आपको बता दें कि पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह के निर्देश पर यातायात पुलिस की ओर से उर्दना रोड पर खड़े ऐसे 25 भारी वाहनों को हाइड्रा के माध्यम से उठवा कर पुलिस लाइन उर्दना में जब्ती बनाकर रख दिया गया है। शहर के अन्य मार्गों में ऐसे दर्जनों वाहन अभी भी खड़े हुए हैं जिन पर कार्रवाई होनी बाकी है। अब पुलिस की ओर से यह कार्यवाही लगातार चलने की बात कही जा रही है।

अब न्यायालय से ही छूटेंगे ये भारी वाहन

पुलिस की ओर से जप्त भारी वाहनों को छुड़ाने के लिए वाहन मालिकों को अब कोर्ट का चक्कर लगाना पड़ेगा क्योंकि पुलिस की ओर से इन वाहनों का चालान कर दिए जाने की बात कही जा रही है। यदि ऐसे वाहनों के मालिक अब कोर्ट की शरण लेते हैं तो उन्हें कोर्ट में गाड़ी से संबंधित पूरे कागजात दिखाने होंगे यह भी मुमकिन है कि अधिकांश गाड़ियों के सभी वैध दस्तावेज वाहन मालिकों के पास मौजूद भी ना हो। ऐसे में यदि किसी प्रकार वाहन मालिक अपने वाहनों को न्यायालय से छुड़ा भी लेते हैं तो अब उन्हें आगे के लिए रायगढ़ पुलिस के मुखिया ने एक तगड़ा सबक तो दे ही दिया है इस सबक को याद कर सड़कों के किनारे अब भारी वाहनों को स्थाई तौर पर खड़ा करने की यह वाहन स्वामी अब हिम्मत नहीं जुटा सकेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
x