देश

बिजली का बिल देख किसान को आया हार्टअटैक

Death after seeing electricity bill: (Barabanki) पहले तो बिजली विभाग ने घर का कनेक्शन काट दिया। साल भर तक अँधेरे में जीवन बसर करने के बाद विभाग ने फिर से बिजली कनेक्शन जोड़ दिया लेकिन इसके एवज में उसे भारी भरकम बिजली का बिल भेज दिया। इतना ही नहीं बल्कि बिजली डिपार्टमेंट ने मकान मालिक पर बिजली चोरी के आरोप में मामल भी दर्ज करा दिया। विभाग के इस प्रताड़ना से माकन मालिक को हार्ट अटैक आ गया और उसकी मौत हो गई। हैरान करने वाला यह पूरा मामला उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले का हैं। मृतक पेशे से किसान था।

दरअसल बाराबंकी के लोनीकटरा थाना क्षेत्र के भिलवल गांव का है। यहां के निवासी रत्नेश कुमार ने बताया कि करीब दो साल पहले मकनपुर गांव के महेश श्रीवास्तव के द्वारा किसान राकेश ने घरेलू बिजली कनेक्शन लिया था। उसके करीब एक साल बाद बिजली कनेक्शन जोड़ कर मीटर लगा दिया गया। दो महीने बाद बिल जमा करने जाने पर पता चला कि इस मीटर की रीडिंग से बिल नहीं जमा होगा।

Read more:इन राज्यों में वायरस का डबल अटैक! H3N2 के साथ-साथ कोरोना के भी बढ़ रहे केस.

Death after seeing electricity bill: मृतक राकेश के कई बार कोशिश करने पर तब बिजली विभाग के कर्मचारी ने बताया कि कनेक्शन सही होने पर ही बिल जमा होगा। लेकिन अब पावर कॉर्पाेरेशन ने बिजली चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई और 70 हजार रुपये जुर्माना का नोटिस भेज दिया। इसी बिजली के बिल को देखने के बाद राकेश की तबियत बिगड़ गई और उसकी मौत हो गई। परिवार ने अब न्याय की गुहार लगाईं हैं।

Related Articles

Back to top button
x