रायगढ़

✍तेलंगाना से आये युवक ने सारंगढ़ क्वारंटीन सेंटर में युवक ने लगायी फांसी✍

– युवक दो दिनों से था मानसिक रूप से परेशान , चल रहा था इलाज

सारंगढ़ / रायगढ़ || सारंगढ़ के अमलीपाली क्वारंटीन सेंटर में एक युवक ने खुदकुशी कर ली। 10 मई को 14 दिन के क्वारंटीन के लिए युवक को यहां लाया गया था। 12 मई से युवक मानसिक रूप से परेशान दिख रहा था, जिसके बाद जिला प्रशासन की तरफ से उसे बेहतर इलाज के लिए रायगढ़ ले जाने की तैयारी चल रही थी…लेकिन इसी बीच युवक ने देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है।

जानकारी के अनुसार युवक का नाम अर्जुन निषाद है। सांरगढ़ के अमलीपाली गांव का रहने वाला ये युवक पिछले कुछ महीने से तेलंगाना में काम कर रहा था, लेकिन लॉकडाउन की वजह से जब काम बंद हो गया तो अर्जुन अपने साथियों के साथ सारंगढ़ लौट आया। प्राइवेट गाड़ी से लौटे इन युवकों को बस स्टैंड में प्रशासन की टीम ने पकड़ा था। जिसके बाद सभी का हेल्थ चेकअप कराया गया और 14 दिन के क्वारंटाईन के लिए अमलीपाली क्वारंटीन सेंटर में भेज दिया गया । दो दिनों तक युवक ठीक था, लेकिन 12 मई से से वो अजीब हरकतें करने लगा और मानसिक रूप से परेशान रहने लगा।

इस दौरान युवक ने खाना भी छोड़ दिया और सिर्फ इशारों में ही बात करने लगा। तबीयत खराब देख चिकित्सीय जांच के लिए उसे सांरगढ़ अस्पताल लाया गया, जहां से इलाज के बाद फिर से क्वारंटीन सेंटर भेज दिया गया। डाक्टरों ने सुझाव दिया कि अगर उसकी स्थिति नहीं सुधरी तो गुुरूवार को उसे रायगढ़ इलाज के लिए भेजा जाये। जिला प्रशासन की तरफ से उसे रायगढ़ ले जाने की तैयारी भी कर ली गयी, लेकिन इसी बीच देर रात युवक ने क्वारंटीन सेंटर के एक कमरे में जाकर फांसी लगा ली।

SDM चंद्रकांत वर्मा ने बताया कि

“युवक पिछले दो दिनों से मानसिक रूप से परेशान था, जिला प्रशासन के संज्ञान में ये बातें आते ही हमने पहले उसे सारंगढ़ के अस्पताल में चिकित्सीय जांच कराया और आज उसे रायगढ़ भी ले जाने की तैयारी थी, लेकिन इसी बीच देर रात ये दुर्भाग्यजनक घटना घटी, शव को परिजनों के सुपूर्द कर दिया गया है, हालांकि जिस वक्त उसकी तबीयत खराब थी, उस दौरान भी परिजनों को इसकी सूचना दी गयी थी। अमलीपाली क्वारंटीन सेंटर में 15 लोग रह रहे हैं, सभी का भरपूर ख्याल रखा जा रहा था, इन्हें खाने के लिए पका हुआ भोजन दिया जा रहा था वक्त-वक्त पर डाक्टरी जांच भी की जा रही थी लेकिन देर रात युवक ने खुदकुशी कर ली”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
x