अन्य खबरदेश

उत्तर भारत रेल्वे ने 267 रेलों का समय फेर बदल और यात्रियों को कई सौगात भी दी

 
नई दिल्ली। उत्तर रेलवे ने 267 ट्रेनों के आगमन व प्रस्थान का समय बदल दिया है। रेलवे की नई समय-सारिणी एक जुलाई से लागू होगा। ट्रेनों के समय में बदलाव के साथ ही उनको समय पर चलाने और यात्रियों की सुविधा के लिए कई और महत्वपूर्ण फैसले किए गए हैं।
सबसे अहम फैसला नई दिल्ली-लुधियाना शताब्दी (12037/12038) और नई दिल्ली-मोगा शताब्दी (12043/12044) को इंटरसिटी एक्सप्रेस में तब्दील करने का है। इस फैसले से यात्री कम खर्च में इन दोनों ट्रेनों से सफर का लुत्फ ले सकेंगे। जल्द ही इन्हें इंटरसिटी एक्सप्रेस के तौर पर चलाने की तारिख की घोषणा कर दी जाएगी।
87 ट्रेनों की रफ्तार में इजाफा
मिशन रफ्तार को गति देने के लिए बड़े पैमाने पर पटरियों में बदलाव किया गया है जिससे कई रेल खंड पर रफ्तार बढ़ गई है। इसकी झलक नई समय सारिणी में भी देखने को मिल रही है। उत्तर रेलवे से संचालित होने वाली 87 ट्रेनों की गति बढ़ाई गई है जिससे सफर में पांच मिनट से लेकर तीन घंटे
चंडीगढ़ और लखनऊ के लिए तेजस एक्सप्रेस
नई दिल्ली और चंडीगढ़ के बीच बुधवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन तेजस एक्सप्रेस चलेगी। नई दिल्ली से सुबह साढ़े नौ बजे रवाना होकर शाम साढ़े पांच बजे चंडीगढ़ पहुंचेगी। वहीं, बृहस्पतिवार और रविवार को छोड़कर सप्ताह में पांच दिन नई दिल्ली से लखनऊ के बीच भी तेजस एक्सप्रेस चलेगी। लखनऊ से यह ट्रेन सुबह 6.50 बजे रवाना होकर सुबह 8.10 बजे कानपुर सेंट्रल और दोपहर 1.35 बजे नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button