रायगढ़

अब रायगढ़ शहर में भी मिलेगी यातायात नियमों की जानकारी , मिशन संभव की बहुत अच्छी पहल

 
*यातायात जागरूकता अभियान के तहत मिशन संभव का शुभारंभ* …..
*सुरक्षित भव: फाउंडेशन की ओर से जमुनाइंन चौक पर लगाया गया ट्रैफिक जिंगल*
*शहर के अन्य चौक, चौराहो पर लगाये जायेंगे ट्रैफिक जिंगल*
आज दिनांक 04.10.19 को नगर निगम रायगढ़ एवं यातायात पुलिस रायगढ़ के संयुक्त तत्वाधान में शहर के जमुनाइंन चौक पर मिशन संभव के नाम पर यातायात जागरूकता कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया । मिशन संभव के तहत शहर के चौक, चौराहों पर विशेषकर ट्राफिक सिग्नल पाईंट पर ट्रैफिक जिंगल लगाये जावेंगे जिसमें ट्रैफिक अनुशासन से सम्बंधित जिंगल, देश भक्ति गीत व अन्य जानकारियों का प्रसारण रात्रि 09.00 बजे तक होता रहेगा ।
कार्यक्रम का शुभारंभ कलेक्टर रायगढ़ श्री यशवंत कुमार द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया । कार्यक्रम में कलेक्टर श्री यशवंत कुमार जी द्वारा पुलिस अधीक्षक रायगढ़ श्री संतोष कुमार सिंह, नगर निगम आयुक्त श्री राजेन्द्र गुप्ता जी एवं सुरक्षित भव: फाउंडेशन के उपस्थित डायरेक्टर श्री संदीप बापड़ा को यातायात नियमों के प्रति जागरूकता लाये जाने के लिये सिग्नल एवं चौकों पर जिंगल लगाये जाने की प्रसंशा किये । उन्होंने अपने उद्बोधन में नगर निगम एवं जिला पुलिस द्वारा सड़क सुरक्षा को लेकर किये जा रहे कार्यों को लेकर संतोष व्यक्त किया गया । उन्होने बताया कि हमें अपने जीवन का मूल्य समझाना होगा, सड़क पर लापरवाही बरतने से अपनी जान के साथ दूसरों की जान भी खतरें में आ सकती है । हमें स्वयं से यातायात नियमों के पालन करने की शुरूवात करनी चाहिये ।
एसपी श्री संतोष कुमार सिंह द्वारा अपने उद्बोधन में देश में सड़क दुर्घटनाओं से हो रहे अकाल मृत्यु को चिंताजनक बताया । उन्होंने सड़क दुर्घटनाओं के दो विशेष कारण लोगों में जागरूकता की कमी एवं यातायात नियमों का पालन नहीं करने को बताया है । उन्होंने बताया गया कि जिले की सड़क सुरक्षा समिति द्वारा पहले चरण में पी.डब्लू.डी, नेशनल हाईवे, सी.एस.ई.बी., नगर निगम, ट्रांसपोर्ट संघ तथा अन्य ट्राफिक सुधार में योगदान देने वालों के साथ मीटिंग सम्पन्न हुई है जिसमें जिले की यातायात व्यवस्था को सुगम बनाने पर कार्य किया जा रहा है । दूसरे चरण में शहर के यातायात को लेकर चेम्बर ऑफ कार्म्स, विभिन्न व्यापारिक संघ से अव्यवस्थित बाजार, पसरा को व्यवस्थित करने हेतु बातचीत कर राय लिया जा रहा है , कई कार्य योजनाओं को आने वाले समय में मूर्त रूप दिया जावेगा । शहर के कई स्थानों से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही सामान्य प्रशासन विभाग, नगर निगम एवं जिला पुलिस द्वारा की जा रही है । उनहोने बताया कि हमारे यातायात पुलिस, महिला सेल प्रतिदिन स्कूल, कॉलेज में जाकर बच्चों, युवाओं को यातायात नियमों की जानकारी दे रहें हैं । बच्चों को यातायात नियमों का पालन करने के साथ अपने परिजनों को भी यातायात नियमों का पालन करने के लिये प्रेरित करने बताया जा रहा है । उन्होने अपने उद्बोधन में सुरक्षित भव: फाउंडेशन के प्रति आभार व्यक्त किया कि उनके द्वारा निशुल्क: सिग्नल पाईंट पर जिंगल लगाया जा रहा है । उन्होनें लोगों से अपील किया कि आमजन भी नियमों का पालन करें जिससे हमसभी को यातायात में व्यवधानों का सामना न करना पड़े ।
कार्यक्रम में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक वर्मा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक यातायात श्री राज कुमार मिंज, नगर पुलिस अधीक्षक श्री अविनाश सिंह ठाकुर, सुरक्षित भव: फाउंडेशन के सदस्यगण तथा शहर के थाना प्रभारी एवं उनके स्टाफ, प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया के सदस्यगण तथा आमजन उपस्थित थे ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
x