लाइफ़स्टाइल

Pattu Sarees को पहनकर किसी महारानी से कम नहीं लगेगी ,इस साडी में मिलेगा अनोखा और क्लासी लुक ,देखे लेटेस्ट डिज़ाइन

Pattu Sarees को पहनकर किसी महारानी से कम नहीं लगेगी ,इस साडी में मिलेगा अनोखा और क्लासी लुक ,देखे लेटेस्ट डिज़ाइन

Pattu Sarees को पहनकर किसी महारानी से कम नहीं लगेगी ,इस साडी में मिलेगा अनोखा और क्लासी लुक ,देखे लेटेस्ट डिज़ाइन यह साड़ियां बेहद सुन्दर लगती है ,सिल्क साड़ियों को तमिल भाषा में पट्टू कहा जाता है।साऊथ इंडिया में यह साड़िया खास फंक्शन और शादियों में दुल्हन को पहनाई जताई हिअ जो बेहद खूबसूरत लगती है ,इस तरह की सादिया काफी पसंद की जाती है। जो एक आकर्षण लुक देती है।

यह भी पढ़े :Cg News: छत्तीसगढ़ में 15 साल की बेटी का काट दिया गला,पुलिस को बताई पूरी बात की क्यों किया ऐसा

Pattu Sarees को पहनकर किसी महारानी से कम नहीं लगेगी ,इस साडी में मिलेगा अनोखा और क्लासी लुक ,देखे लेटेस्ट डिज़ाइन

खास तौर से इस तरह की साड़ी ज्यादातर साउथ इंडिया में पहनते हैं। इसमें हैवी डिजाइन और पैटर्न के कारण शादी, पार्टी या पूजा के फंक्शन में पहनने के लिए सबसे बेस्ट ऑप्शन है।इन Pattu Sarees को सिर्फ साउथ की महिला ही नहीं आजकल हर देश की  महिलाओं द्वारा इस साड़ी को पसंद किया जा रहा है। पहली पसंद बन चुकी हैं। लगभग हर जगह पट्टू के नाम से नहीं बल्कि सिल्क के नाम से बिक रही हैं.यह इंडिया में सिल्क फैब्रिक और साउथ इंडिया में पट्टू साड़ी से जाना जाता है।

इस तरह की साड़ियां पारंपरिक तरीके से बेशकीमती रेशम के धागों से बनाई गयी हैं। जटिल डिजाइन व बारीक़ डिज़ाइन पैटर्न से तैयार किया गया है। इस साड़ियों के डिज़ाइन और इसकी बारीकी से किया गया वर्क की वजह व अत्यधिक डिमांड होने के कारण से इन साड़ियों की कीमत बाकि साड़ियों से अधिक है। इन साड़ियों पर हाथो से कलाकारी की गयी है। इन साड़ियों में आपको फंक्शन से लेकर ब्राइडल के लिए बेस्ट ऑप्शन मिल जायेगे। जैसे –

  •  शादी के लिए सुगाथारी महिलाओं की पट्टू साड़ी न्यू ब्राइडल और मैरिड महिलाओ के लिए इस तरह की साड़ियां बेहद जचती है। इन साड़ियों  में शुद्ध कांजीवरम सिल्क फैब्रिक का इस्तेमाल किया गया है।ये साड़ियां सॉफ्ट और कम्फर्टेबल होती है। इस साड़ियों के सुन्दर डिज़ाइन के साथ साथ आपको काफी क्लासी और पार्टी वियर लुक मिलेगा। इन साडी के साथ आपको साडी में अटैच ब्लॉउस पीस मिल जायेगा इन साड़ियों की कीमत 500 से शुरू होती है।

इज़िब्रा कांचीपुरम पट्टू साड़ीयो में आपको हैवी डिज़ाइन देखने को मिल जायेगीं यह साड़ियाँ काफी समय से चलती आ रह है जिसे आज भी बहुत पसंद किया जा रहा है ,शादी पार्टियों में इस साड़ियों का काफी ट्रैंड है। आजकल लड़किया भी अपने फंक्शन ऑफिस हर जगह इन सदियों को पहनना पसंद करती है। जो काफी संस्कारी और अट्रैक्टिव लुक देता है। इन साड़ियों में बड़ी बड़ी डिज़ाइन जैसे फ्लावर और मोरपंखी डिज़ाइन अलग अलग तरह देखने को मिल जाएगी। यह साड़ियां आपको १५,०० के अंदर मिल जाएगी।

यह भी पढ़े :Cg News: छत्तीसगढ़ में बारिश संभावना,मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Related Articles

Back to top button