ऑटोमोबाइल

Yamaha की इस स्कूटर के आते ही हुआ बाकि कंपनियों का धंदा चौपट, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम के साथ मिल रहे धाकड़ फीचर्स

आप्की जानकारी के लिए बता दे की इंडिया यामाहा मोटर ने ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (TCS) के साथ Yamaha Aerox 155 को बाजार में उतारा हुआ है. ये यामाहा की अब तक की सबसे तगड़ी स्कूटर है. यह एक मैक्सी-स्पोर्ट्स स्कूटर है तथा अपने सेगमेंट में TCS फीचर को देने वाला देश का पहला स्कूटर है. इसमे आपको कई सारे धाकड़ फीचर्स के साथ बहुत ही दमदार इंजन मिलता है. जिसका माइलेज भी आपको बहुत पसंद आएगा. आइये इसके बारे में विस्तार से जानते है.

यह भी पढ़े :Dhirendra Shastri: धीरेंद्र शास्त्री को मुस्लिम युवक ने दी ‘सर तन से जुदा’ करने की धमकी, कहा -जहां दिखे वहीं इसका मुंह फाड़ दो

Yamaha AEROX 155 व्हीलस्पिन को कम करके राइडिंग की किसी भी स्थिति में आपको बेहतर नियंत्रण प्रदान करता है. इसी के साथ इस धाकड़ स्कूटर में लेटेस्ट वर्जन E20 ईंधन मिलता है. साथ ही ये ऑन-बोर्ड डायग्नोस्टिक्स से लैस है. इसमे नई पीढ़ी का 155cc ब्लू कोर इंजन लगा हुआ है. आपके इस इंजन को वेरिएबल वाल्व एक्चुएशन से लैस किया गया है. इसका लिक्विड-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, एसओएचसी, 4-वॉल्व मोटर 8,000rpm पर15 PS का अधिकतम पावर आउटपुट और 6,500rpm पर 13.9 Nm का पीक टॉर्क उत्पन्न करता है. इसमे आपको एक नया कलर सिल्वर भी मिलता है.

Yamaha की इस स्कूटर के आते ही हुआ बाकि कंपनियों का धंदा चौपट, ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम के साथ मिल रहे धाकड़ फीचर्स

आपको इस स्कूटर में कई सारे कलर ऑप्शन भी देखने को मिलते है जिससे की ग्राहक अपनी पसंद के अनुसार कलर में गाड़ी का चुनाव कर सके. आपको बता दे की MT-15 V2 में ज्यादा ऑप्शन मुहैया कराने के लिए कंपनी ने इसको दो नए रंगों – डार्क मैट ब्लू और मैटेलिक ब्लैक में पेश किया है. इसमे आपको दो वैरिएंट्स देखने को मिलते है. जिनमें से ब्लूटूथ (वाई-कनेक्ट) से लैस वेरिएंट और बिना वाई-कनेक्ट से लैस वेरिएंट हैं. आप इनमे से किसी भी एक का चुनाव कर सकते है क्योकि ये दोनों ही बहुत सॉलिड है.

इस स्कूटर में आपको डुअल चैनल एबीएस, टीसीएस, ओबीडी2 जैसे दिए गए हैं और इसी के साथ स्कूटर के R15 V4 वेरिएंट में रेसिंग ब्लू कलर, नए इंटेंसिटी व्हाइट कलर दिए गए गए हैं. स स्कूटर के R15 V4, R15S और MT-15 V2 वेरिएंट ओरिएंटेड लिक्विड-कूल्ड, 4-स्ट्रोक, SOHC, 4-वाल्व, 155cc, OBD2 कंप्लेंट फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन को दिया गया है.

यह भी पढ़े :मात्र 28,000 रुपये की कीमत पर मिल रही Yamaha FZS-FI स्पोर्ट्स बाइक, 49.31 किलोमीटर प्रति लीटर के माईलेज के साथ मिलेंगे धाकड़ फीचर्स

वही पर बात करे इनकी कीमत की तो AEROX 155 (TCS के साथ) आपको सिल्वर कलर में दिया जाता है. साथ ही ये आपको 142,800 रुपये है में मिलता है. इसके अलावा R15 V4 को इंटेंसिटी व्हाइट कलर में दिया जा रहा है, जिसकी कीमत 185,900 रुपये है. MT-15 V2 को मैट ब्लू और मैटेलिक ब्लैक कलर ऑप्शन में दिया जा रहा है. जिसकी कीमत आपको 164,900 रुपये देखने को मिलती है.

Related Articles

Back to top button