ऑटोमोबाइल

Yamaha कंपनी ने लॉन्च की अपनी FZ सिरिस की चमचमाती धासु बाइक आइये देखे

Yamaha कंपनी ने लॉन्च की अपनी FZ सिरिस की चमचमाती धासु बाइक आइये देखे

Yamaha कंपनी ने लॉन्च की अपनी FZ सिरिस की चमचमाती धासु बाइक आइये देखे : Yamaha की स्पोर्ट्स बाइक अन्य कंपनियों के बाइक्स की तुलना में काफी ज्यादा लोकप्रिय हैं।इन्हीं में से एक Yamaha FZ भी है, जिसे लॉन्च के बाद से ही काफी पसंद किया गया है।आपको इसके फीचर्स के बारे में कुछ जानकारी देते है।

Yamaha कंपनी ने लॉन्च की अपनी FZ सिरिस की चमचमाती धासु बाइक आइये देखे

Yamaha FZ माइलेज :

Yamaha FZ में आपको 48 किलोमीटर प्रति लीटर तक का शानदार माइलेज देखने को मिल जाता है। वहीं इस बाइक में आपको 120-130 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड देखने को भी मिल जाती है।

Yamaha FZ इंजन :

यामाहा ने इस बाइक के इंजन में कोई भी बदलाव नहीं किया है, इसमें पहले की तरह 149 सीसी, फ्यूल इंजेक्टड, बीएस-6 इंजन का प्रयोग किया गया है। बाइक का एक्जॉस्ट सिस्टम भी अपडेटे किया गया है जिससे बाइक की आवाज पहले से कम लगती है।

यह भी पढ़े :किसानों को सोलर पंप लगवाने के लिए मिलेंगी सब्सिडी, ये हैं जरूरी डाक्यूमेंट्स, जाने सोलर पंप के क्या हैं फायदे

Yamaha FZ प्राइज :

यामाहा एफजेड-एफआई वी3 एक मोटरसाइकिल है और इसकी प्राइस 1.16 लाख से शुरू होती है। भारत में यह 1 वेरिएंट और 2 कलरस ऑप्शन में उपलब्ध है। इसके टॉप मॉडल की प्राइस 1.16 लाख है। FZ-FI Version 3.0 में 149 ccbs6-2.0 engine दिया गया है जो 12.4 PS पावर और 13.3 Nm टॉर्क जनरेट करता है।

Yamaha FZ कलर :

यामाहा FZ रेंज का सबसे किफायती मानक संस्करण है जो दो रंगों- मेटालिक ब्लैक और मैट सियान में पेश किया गया है जिसे 2024 के लिए पेश किया गया है।

यह भी पढ़े :CG News: जवानों की हत्या करने वाले दो नक्सली गिरफ्तार..

Related Articles

Back to top button