देश

Chardham Yatra 2024: चारधाम यात्रा पर गए तीन श्रद्धालुओं की मौत, मुआवजे का ऐलान

Chardham Yatra 2024 भोपाल: उत्तराखंड में चारधाम यात्रा शुरू होने के साथ रिकॉर्ड संख्या में पहुंच रहे श्रद्धालुओं से एक और स्थानीय लोगों के चेहरे खिले हैं। वहीं भारी मात्रा में तीर्थयात्रियों के एकसाथ पहुंचने से बदइंतजामी और मुश्किलों का सामना भी उन्हें करना पड़ रहा है। इसी बीच चारधाम यात्रा पर गए 11 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। जिसमें मध्यप्रदेश के तीन श्रद्धालु भी शामिल है। जो उत्तराखंड में चारधाम यात्रा के दौरान फंस गए थे। जिसकी वजह से तीनों श्रद्धालुओं की मौत हो गई। घटना को लेकर सीएम मोहन यादव ने दुख जताया है।

सीएम मोहन यादव ने अपने सोश मीडिया पर एक पोस्ट कर कहा कि ‘चार धाम यात्रा पर गए मध्यप्रदेश के तीन श्रद्धालुओं के जाम में फंसने से हुए असामयिक निधन का समाचार अत्यंत दुखद एवं पीड़ादायक है, ईश्वर दिवंगत आत्माओं की शांति एवं परिजनों को यह गहन दुःख सहने की शक्ति प्रदान करें। मृतकों के परिवारजनों को मध्यप्रदेश शासन की ओर से 4-4 लाख रुपए की अंतरिम सहायता राशि प्रदान की जायेगी। यात्रा में फंसे प्रदेश के श्रद्धालुओं के लिए हेल्प लाइन नं. 011-26772005 , 0755-2708055 एवं 0755-2708059 जारी किया गया है,किसी भी प्रकार की समस्या होने पर सहायता के लिए इस नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

Chardham Yatra 2024 आपको बता दें ​कि उत्तराखंड में 10 मई से चार धाम यात्रा शुरु हो गई थी और श्रद्धालु भारी मात्रा में केदारनाथ और बद्रीनाथ दर्शन करने पहुंचे​। जिसकी वजह से कई श्रद्धालु फंस गए। इसी दौरान 11 श्रद्धालुओं की मौत हो गई। बताया जा रहा है कि ज्यादा ऊंचाई वाले क्षेत्र में मौसम और हार्ट अटैक मौत हुई है।

Related Articles

Back to top button