राशिफल

Rashifal 08 November 2022: इन राशि के लोगों के लिए आज का दिन है बेहद खास

Rashifal 08 November 2022: मंगलवार को कन्या राशि के लोग अपने काम के प्रति समर्पित नजर आएंगे, काम के प्रति समर्पण जल्दी ही उन्हें सफलता की सीढ़ी चढ़ाने में मदद करेगा वहीं मीन राशि के व्यापारियों का बिजनेस यदि पार्टनरशिप में है तो अपने पार्टनर पर आंख बंद कर भरोसा न करें, कभी-कभी हर विषय पर चर्चा करते रहें.

मेष – इस राशि के लोग सजग होकर ऑफिस का कार्य निर्धारित समय में ही पूरा करें तो बेहतर होगा, अन्यथा बॉस की फटकार पड़ सकती है. व्यापारी अपना भला तो जग भला के सिद्धांत का जितनी जल्दी त्याग कर दें उतना अच्छा है. अत्यधिक लाभ की लालसा में उत्पाद की गुणवत्ता में कमी न करें. युवाओं की किस्मत के तारे बुलंद है आज आप जो भी कार्य करेंगे उसमे निश्चय ही सफलता मिलेगी. माता-पिता के लिए दिन शुभ है संतान आपकी उम्मीदों पर खरा उतरेंगे. जिससे आप अत्यंत खुश रहेंगे. मौसम को देखते हुए अपने परिवार में इस राशि के बच्चों के स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा. आकस्मिक खर्च आ सकता है इसलिए धन संचित करना अभी से ही शुरु कर दें. अगर खर्च है तो बचत भी करनी होगी.

वृष – वृष राशि के नौकरीपेशा लोगों को बॉस उनकी कार्य दक्षता के अनुसार कार्यशैली में कुछ परिवर्तन कर सकते हैं. यदि आज आप किसी व्यापारिक डील के लिए यात्रा करना चाहते हैं तो आज की यात्रा टालना ही आपके लिए उचित होगा. युवा स्वयं के विवेक का प्रयोग करें न कि किसी के उकसाने पर विवादों को बढ़ावा दें. किसी भी मामले को शांत मन से और गंभीरता से विचार करें. परिवार में यदि कोई सदस्य रूठा हुआ है तो आज उन्हें मनाने का दिन है, परिवार में सदस्यों को रूठने का मौका न दें. लंबे समय से चल रही बीमारी को अनदेखा न करें और किसी योग्य चिकित्सक के पास जाकर इलाज कराएं. घर की कीमती वस्तुओं को अपनी सुरक्षा में रखें, क्योंकि चोरी होने की आशंका है.

मिथुन – इस राशि के लोगों को यदि प्रोन्नति की लालसा है तो अपने कार्य को सुचारू रूप से पूरा करें, आपका कार्य ही आपको नौकरी में प्रोन्नति दिलाएगा. व्यापारी वर्ग जरा सतर्क हो जाएं. ग्राहक उत्पाद की गुणवत्ता को लेकर शिकायत कर सकते हैं, उनकी शिकायत से आपकी ख्याति खराब होने का भी भय है. रिसर्च से जुड़े युवाओं के लिए आज का दिन शुभ रहने वाला है, उन्हें कोई अचीवमेंट प्राप्त हो सकता है. लंबे समय से चले आ रहे जमीनी विवाद में अब राहत मिलेगी जिससे मन शांत होगा और तनाव दूर होगा. मोबाइल व लैपटॉप यूजर को एक विशेष सलाह है उन्हें आंखों को लेकर थोड़ा सजग रहना होगा. आंखों से जुड़ी दिक्कत होने पर आई टेस्ट जरूर करा लें. मित्रों से आर्थिक सहयोग प्राप्त होगा मुश्किल समय आने पर मित्रों से मदद लेने में कोई बुरी बात नहीं है.

कर्क – कर्क राशि के लोगों को करियर में बेहतर ऑप्शन मिलने के योग हैं, इन ऑप्शन की मदद से अपने लक्ष्य को हासिल करने में मदद मिलेगी. व्यापारी आज कोई भी सौदा जल्दबाजी में मत करें. आज आर्थिक नुकसान होने की आशंका दिख रही है. युवाओं को ऊर्जावान होके व पॉजिटिव सोच के साथ किसी भी कार्य की शुरुआत करनी चाहिए. सकारात्मक सोच ही सकारात्मक फल दिलाती है. वक्त बेवक्त एक पड़ोसी ही दूसरे पड़ोसी के काम आता है. इसलिए अपने पड़ोसी के साथ बना कर चलें. जिन लोगों का हाल में ही ऑपरेशन हुआ है वह लोग अपने आस पास साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें क्योंकि उन्हें इन्फेक्शन का खतरा है. अपने नेटवर्क को तलाशें, समस्या के समाधान के लिए आशा की किरण अवश्य ही मिलेगी.

सिंह – इस राशि के लोगों के कार्य के प्रदर्शन से उनके अधिकारी आकर्षित होंगे. प्रापर्टी डीलर्स की तो चांदी होने वाली है. जी हां जल्दी उनके हाथ कोई बड़ी डील लग सकती है. पढ़ने अथवा जॉब के सिलसिले से जो युवा अपने परिवार से दूर रहते हैं वह अपनी मां के संपर्क में रहने की कोशिश करें. उनका हाल चाल लेते रहें. आज लंबे समय के बाद प्रियजनों के साथ समय व्यतीत करेंगे. जिससे खूब गपशप तो होगी ही साथ ही पुरानी यादें भी ताज़ा होंगी. हाई बीपी के मरीजों को सतर्क रहना चाहिए. बीच-बीच में बीपी को मॉनीटर करते रहें, कुछ अधिक होने पर डॉक्टर से संपर्क करें. घर और प्रतिष्ठान में सुरक्षा के सभी आयामों में सजग रहना चाहिए, सारे प्रबंध को एक बार चेक करने की जरूरत है.

कन्या – कन्या राशि के लोग अपने काम के प्रति समर्पित नजर आएंगे, काम के प्रति समर्पण जल्दी ही उन्हें सफलता की सीढ़ी चढ़ाने में मदद करेगा. व्यापार की गति धीमी है तो उसे लेकर किसी तरह का तनाव न पालें और तनाव मुक्त हो कर रहें, व्यापार में ये सब चलता रहता है. युवाओं को अपने सभी कार्य समय पर करना चाहिए, कार्य समय पर होने से आत्म संतुष्टि का भाव आता है. परिवार की सुरक्षा को लेकर सजग रहने की आवश्यकता है, सुरक्षा के सभी आयामों को एक बार चेक कर लें तो अच्छा रहेगा. हल्की-फुल्की बीमारी को लेकर ज्यादा परेशान मत हो, सायंकाल तक परिस्थितियां काफी ठीक होती नजर आएंगी. किसी भी जरूरतमंद व्यक्ति की मदद करने से पीछे न हटें और कमाई का एक निश्चित अंश दूसरों की मदद करने में खर्च करें.

तुला – इस राशि के लोगों को काम को जल्दी में करने की बजाय सावधानी से करने पर अधिक फोकस करना चाहिए. काम में धीरे-धीरे तेजी लाने का प्रयास करें. बिजनेस से संबंधित कार्य समय पर पूरा हो पाने में संदेह रहेगा लेकिन हड़बड़ी में कोई काम न करें. सही ढंग से व सही समय पर काम को पूरा करने के कारण युवाओं के आत्मविश्वास में बढ़ोतरी होगी. जीवन साथी की पदोन्नति में उनके सहभागी बनने का प्रयास करें और जहां भी जरूरत हो सहयोग करने से पीछे न हटें. आपको जरूरत है कि सेहत के हिसाब से डाइट लें. हल्का और सुपाच्य भोजन ही करें जिससे किसी भी तरह की समस्या न हो. लाभ कमाने का समय चल रहा है इसलिए जो भी अवसर मिले उन्हें हाथ से जाने न दें, उनका लाभ लें.

वृश्चिक – वृश्चिक राशि के लोगों पर कार्य का भार अधिक रहेगा लेकिन अपनी कला से इसे आसानी से पूरा कर पाने में सक्षम होंगे. कॉस्मेटिक का व्यापार करने वाले व्यापारियों को फायदा होगा. युवा किसी भी तरह का गैर कानूनी कार्य न करें और साथ ही गाड़ी चलाते समय यातायात नियमों का पालन भी करें. कानून उल्लंघन करने पर सरकार की ओर से सजा मिल सकती है. घर में पूजा पाठ करते रहें और वातावरण को धार्मिक बनाए रखें, संध्या आरती करना आवश्यक है इसे तो कभी भी न भूलें. यदि आप सुबह समय से उठने के बजाय देर तक सोते हैं तो यह ठीक नहीं है, इस आदत को ठीक कर लें. वाणी के मर्म को समझते हुए ही दूसरों से बात करें, आपको अपनी वाणी में विनम्रता और मृदुलता बनाए रखना चाहिए.

धनु – इस राशि के लोगों को अपने अधीनस्थों और सहयोगियों की मदद मिलेगी जिससे उनका काम काफी आसान हो जाएगा. बिजनेस में जो काम किसी कारण से अटक गए थे वह फिर से शुरु हो सकेंगे, फिर से शुरु होने पर उन्हें ध्यान से पूरा करें. युवाओं को कोई भी निर्णय बहुत विचार करने के बाद लेना चाहिए, जल्दबाजी में लिया गया फैसला भविष्य के लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है. ननिहाल पक्ष से रिश्ते को लेकर संजीदा रहने की जरूरत है, ननिहाल पक्ष से किसी मामले में कहा सुनी होने की आशंका है. चिकने फर्श पर बहुत ही संभल कर चलने की आवश्यकता है, फिसल कर गिरने से हड्डी में चोट लग सकती है. आज आपको अपने कार्यस्थल के साथ ही घर पर मुख्य भूमिका निभानी होगी.

मकर – मकर राशि के लोगों को अपने अधीनस्थों के काम पर पैनी निगाह रखना चाहिए, उनकी लापरवाही से बड़ी गलती हो सकती है. व्यापारी वर्ग यदि बिजनेस के बारे में कोई अहम फैसला लेना चाहते हैं तो पहले अपने वरिष्ठों से विचार विमर्श कर लें. युवाओं को खुश होना चाहिए कि सभी परिस्थितियां उनके कंट्रोल में हैं, वह मनचाहा कार्य करने के लिए स्वतंत्र हैं. नए रिश्ते को समझने के लिए जल्दबाजी न करें, कुछ समय दें धीरे-धीरे व्यक्ति को जाने तो बेहतर रहेगा. सरवाईकल मरीजों को अलर्ट रहना होगा, उनका दर्द कुछ बढ़ने की आशंका दिख रही है. सामाजिक क्षेत्र में आपको लोगों का नेतृत्व करना पड़ सकता है, अपनी सूझबूझ और नेतृत्व क्षमता का प्रदर्शन करिए.

कुंभ – इस राशि के लोग ऑफिस की मीटिंग में सजग रहें और जो पूछा जाए उसका ठीक से जवाब दें अन्यथा बॉस नाराज हो सकते हैं. ज्वैलर्स सोने-चाँदी के बढ़ते-घटते भाव को लेकर कुछ परेशान हो सकते हैं. युवाओं को मानसिक रूप से संतुलित होना अति आवश्यक है, ऐसा न होने पर वह कोई गलत निर्णय भी लें सकते हैं. परिवार में आपकी आपके बड़े भाई से कहासुनी होने की आशंका बनी हुई है इसलिए शांति के साथ प्रेम से भाई से बात करें. लंबी यात्रा तय करने के कारण या लगातार बैठे रहने से पैरों में दर्द और सूजन होने की आशंका है. पुराने लिए गए लोन को खत्म कर पाने में सफल होंगे जिसके कारण आप चैन की सांस लें पाएंगे.

Rashifal 08 November 2022 मीन – मीन राशि के नौकरी के लिए प्रयासरत लोगों की इच्छा पूरी होती नजर आ रही है. उन्हें नौकरी के अच्छे अवसर प्राप्त होंगे. बिजनेस यदि पार्टनरशिप में है तो अपने पार्टनर पर आंख बंद कर भरोसा न करें, कभी-कभी हर विषय पर चर्चा करते रहें. मुसीबत कभी बताकर नहीं आती है इसलिए युवा सरकारी पेंडिंग कार्यों को पूरा करें और आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस आदि में समय पर करेक्शन करा लें वरना दिक्कत हो सकती है. पारिवारिक जिम्मेदारियों को पूरा करने का समय चल रहा है इसलिए परिवार के प्रति दायित्वों पर एक नजर दौड़ाएं और बचे हुए काम पूरे करें. हीमोग्लोबिन कम होने से स्वास्थ्य में गिरावट की आशंका दिख रही है, सचेत रहें और ब्लड बढ़ाने वाली चीजों का अधिक सेवन करें. किसी तीसरे के विवाद में निपटारा कराने के लिए आपको मध्यस्थता करनी पड़ेगी, निष्पक्ष हो कर निर्णय करें

Related Articles

Back to top button