टेक्नोलोजी

WhatsApp पर अब कर सकेंगे Video मैसेज, जानिए क्या है प्रोसेस….

WhatsApp Update व्हाट्सएप पर इस साल कई फीचर्स आने वाले हैं. पिछले 7 महीनों में कई फीचर्स रोलआउट हुए हैं. अब ऐप iOS पर एक वीडियो मैसेज फीचर शुरू कर रहा है. कंपनी ने आधिकारिक चेंजलॉग में कहा, ‘अब आप चैट में इंस्टेंट वीडियो मैसेज रिकॉर्ड कर सकते हैं और भेज सकते हैं.’ वीडियो पर स्विच करने के लिए चैट में माइक्रोफोन आइकन पर टैप करके इस फीचर को एक्सेस किया जा सकता है.

मिलेगा स्क्रीन शेयरिंग सपोर्ट
प्लेटफॉर्म वीडियो कॉल में स्क्रीन शेयरिंग के लिए सपोर्ट भी जारी कर रहा है. वीडियो कॉल शुरू करने पर यूजर्स को एक नया “स्क्रीन शेयर” बटन दिखाई देगा. कंपनी ने कहा कि ये फीचर आने वाले हफ्तों में शुरू हो जाएगा. पिछले महीने, मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म ने आईओएस पर वीडियो कॉल और अज्ञात कॉलर्स ऑप्शन के लिए लैंडस्केप मोड सपोर्ट को व्यापक रूप से शुरू किया था.

 

यूजर्स सेटिंग्स में जाकर प्राइवेसी में कॉल के ऑप्शन पर क्लिक करें और अज्ञात कॉल करने वालों को साइलेंस कर सकते हैं. प्लेटफ़ॉर्म ने किसी नए डिवाइस पर स्विच करते समय फुल अकाउंट हिस्ट्री को मूल रूप से ट्रांसफर करने की क्षमता भी जारी की थी. इसको सेटिंग्स के चैट ऑप्शन में जाकर ट्रांसफर चैट को आईफोन में नेविगेट करके एक्सेस किया जा सकता है.

 

Read more चावल की कीमतों में जल्द आएगी गिरावट, सरकार लेगी बड़ा फैसला…

 

 

WhatsApp Updateबेहतर नेविगेशन के साथ रीडिज़ाइन की गई स्टिकर ट्रे और अधिक अवतारों सहित स्टिकर का एक बड़ा सेट भी लॉन्च किया गया.

 

 

 

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button