देश

Weather Update: राजधानी समेत 20 राज्यों में ठंड का सितम जारी

Weather Update News : नई दिल्ली। इन दिनों कड़ाके की ठंड की वजह से कई राज्यों के स्कूलों को बंद करा दिया गया है। खासकर कड़ाके की ठंड और कोहरा उत्तर भारत में पड़ रही है। बता दें कि देश के आधे से अधिक हिस्से को भीषण ठंड और घने कोहरे से राहत नहीं मिल रही है। खासकर उत्तर और पूर्वी भारत में हल्की बारिश के साथ घने कोहरे छाए हैं। जिसकी वजह से कड़ाके ठंड ने लोगों की हालत बिगाड़ दी है।

20 राज्यों में कोहरे का असर

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक जम्मू-कश्मीर, लद्दाख से लेकर सिक्किम, पश्चिम बंगाल, मेघालय और मणिपुर समेत 20 राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों में सुबह के समय घना कोहरा छाया रहता है। देश की राजधानी में हर साल की तरह इस साल भी ठंड ने लोगों की कुल्फी जमा दी है। बताया जा रहा है कि यहां न्यूनतम तापमान गिरकर 5.3 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है।

read more: महिला CEO ने होटल में की 4 साल के बेटे की हत्या, पति से ना मिल सके जिगर का टुकड़ा इसलिए कर दी हत्या

दिल्ली-एनसीआर में आज बारिश की संभावना

प्रादेशिक मौसम विज्ञान केंद्र, नई दिल्ली के मुताबिक मंगलवार को आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। सुबह के समय हल्का कोहरा रह सकता है। दिन व शाम के समय बहुत हल्की बारिश या बूंदाबांदी होने की संभावना बनी हुई है। इस दौरान अधिकतम तापमान 17 डिग्री व न्यूनतम तापमान छह डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है।

घने कोहरे से ट्रेने रद्द

Weather Update News बताया जा रहा है कि घने कोहरे की मार से देशभर में ट्रेन और उड़ान सेवा भी प्रभावित हुई। सिर्फ दिल्ली में ही 80 ट्रेनों के आगमन-प्रस्थान पर असर पड़ा है। ये ट्रेनें एक से 6 घंटे की देरी से चलीं। इनमें बंगलूरू-निजामुद्दीन और भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी, कानपुर-नई दिल्ली श्रमशक्ति, प्रयागराज-नई दिल्ली एक्सप्रेस, अमृतसर-मुंबई एक्सप्रेस जैसी ट्रेनें शामिल हैं।

 

 

 

 

Related Articles

Back to top button