देश

Weather News : कड़ाके की ठंड का भारी असर पड़ा रेल और हवाई सेवाओं पर..

Weather News : राष्ट्रीय राजधानी में शुक्रवार सुबह घने कोहरे की संभावना है और अधिकतम व न्यूनतम तापमान क्रमश 18 डिग्री और सात डिग्री के आस-पास रहने का अनुमान है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी. मौसम विभाग ने अगले दो दिन में राष्ट्रीय राजधानी और आसपास के इलाकों में मध्यम से घना कोहरा छाए रहने के लिए ‘येलो अलर्ट’ जारी किया है. दिल्ली एनसीआर में सर्दी का सितम जारी है. आज सड़कों पर विजिबिलिटी बेहतर है. आज मौसम विभाग की तरफ से शीतलहर, कोल्ड डे और कुछ जगहों पर कोहरे को लेकर रेड अलर्ट जारी किया गया है. दिल्ली में आज का अधिकतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस तो वही न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना जताई गई है. आईएमडी के मुताबिक पालम की विजिबिल्टी 300m दर्ज की गई है. आज दिल्ली का औसत एक्यूआई 338 है, प्रदूषण का स्तर 400 से कम होने की वजह से ग्रैप 3 को वापस ले लिया गया है. 18 जनवरी की शाम को CAQM ने ग्रैप 3 हटाया.

Read more: LSG Probable Playing 11 :राहुल की कप्तानी के बाद IPL Auction में अब ये खिलाड़ी टीम में लगाएंगे चार चांद..
उत्तर प्रदेश के अनेक इलाके जबरदस्त सर्दी की चपेट में हैं. पिछले 24 घंटे के दौरान मुरादाबाद राज्य का सबसे ठंडा स्थान रहा जहां न्यूनतम तापमान पांच डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया. लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटे के दौरान राज्य के अनेक हिस्सों में शीत लहर का प्रकोप रहा तथा इस दौरान मुरादाबाद मंडल में रात का तापमान सामान्य से काम रहा. इसके अलावा बाकी मंडलों में रात का तापमान सामान्य रहा. अगले 24 घंटे के दौरान उत्तर प्रदेश में मौसम आमतौर पर शुष्क रहने की संभावना है और कुछ स्थानों पर शीत लहर चल सकती है.

Read more: Tata Steel Layoffs: Google कंपनी के बाद ,अब इस कंपनी के दरवाजे पर छंटनी ने दी दस्तक, जाने वाली है 3 हजार लोगों की नौकरियां..
Weather News : पंजाब, हरियाणा और हिमाचल में भी ठंड से राहत मिलने की कोई संभावना नहीं है. पंजाब ,हरियाणा और चंडीगढ़ में आज रेड अलर्ट जारी किया गया. मौसम विभाग के अनुसार, अगले 24 घंटे के दौरान ठंड का कहर जारी रहेगा. साथ ही साथ शीतलहर की भी चलने की संभावना है. मौसम विभाग ने जारी रिपोर्ट में कहा है कि ठंड का प्रकोप बढ़ सकते हैं. ठंड और कोहरे के कारण 22 ट्रेने लेट से चल रही हैं. वहीं कई फ्लाइट्स भी देर से चल रही हैं.

Related Articles

Back to top button