खेल

Virat Kohli : इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में Virat Kohli नहीं होंगे हिस्सा

Virat Kohli :Virat Kohli will not take part in the first two test matches against England

Virat Kohli: भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली (Virat Kohli) निजी कारणों से इंग्लैंड (IND vs ENG) के खिलाफ शुरुआती दो टेस्ट मैच से हट गए हैं. भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) ने सोमवार को यह जानकारी दी. बीसीसीआई (BCCI) ने साथ ही प्रशंसकों और मीडिया से अपील की कि वे इस स्टार क्रिकेटर के ब्रेक लेने के कारणों पर अटकलें लगाना बंद करें। पांच मैच की सीरीज हैदराबाद में 25 जनवरी से शुरू होगी। बीसीसीआई जल्द ही उनके विकल्प की घोषणा करेगा. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बयान में कहा, “विराट कोहली ने भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) से निजी कारणों से इंग्लैंड के खिलाफ आगामी टेस्ट श्रृंखला के शुरुआती दो टेस्ट से उन्हें हटाने का आग्रह किया है.”

Read more: JEE Main 2024 Admit Card: JEE Main 2024 पेपर 1 बीई/बीटेक के लिए एडमिट कार्ड हुआ जारी, इस लिंक से करें डाउनलोड

बीसीसीआई ने साथ ही कहा कि कोहली ने हटने के अपने फैसले के बारे में कप्तान रोहित शर्मा और टीम प्रबंधन से भी बात की है. विज्ञप्ति के अनुसार, “विराट ने कप्तान रोहित शर्मा, टीम प्रबंधन और चयनकर्ताओं से बात की है और जोर देते हुए कहा कि देश का प्रतिनिधित्व करना हमेशा उनकी शीर्ष प्राथमिकता है लेकिन कुछ निजी स्थितियों में उनकी मौजूदगी की जरूरत है” शाह ने कहा कि बीसीसीआई अपने स्टार खिलाड़ी का पूरा समर्थन करता है और उसे टीम तथा उसकी क्षमता पर भरोसा है कि वे अपने सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के बिना भी नतीजा देंगे.

उन्होंने कहा, “बीसीसीआई उनके फैसले का सम्मान करता है और बोर्ड तथा टीम प्रबंधन ने स्टार बल्लेबाज को अपना समर्थन दिया है और टेस्ट श्रृंखला में सराहनीय प्रदर्शन करने के लिए टीम के बाकी सदस्यों की क्षमताओं पर भरोसा है”

उन्होंने सभी से अपील की कि वे कोहली की निजता का सम्मान करें. शाह ने कहा, “बीसीसीआई मीडिया और प्रशंसकों से अनुरोध करता है कि वे इस दौरान विराट कोहली की निजता का सम्मान करें और उनके व्यक्तिगत कारणों को लेकर अटकलें लगाने से बचें” पता चला है कि शाह और चयन समिति के अध्यक्ष अजित अगरकर दोनों को जानकारी दी गई थी कि इंग्लैंड सीरीज के दौरान कोहली को ब्रेक लेना पड़ सकता है.

Read more: Stock Market Today: हरियाली के साथ शेयर बाजार में लौटी रौनक, निवेशक हुए मालामाल…

कोहली हाल में निजी कारणों से अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय में भी नहीं खेले थे, इससे पहले भारत के साउथ अफ्रीका दौरे के दौरान उन्होंने निजी कारणों से संक्षिप्त ब्रेक लिया था जहां वह आपस में दो टीम बनाकर खेले गए मैच में नहीं खेले थे और दक्षिण अफ्रीका पहुंचने के कुछ दिन के भीतर लंदन गए थे. कोहली ने इससे पहले चोट के अलावा ब्रेक 2021 में पितृत्व अवकाश के रूप में लिया था जब उनकी बेटी वमिका का जन्म हुआ था.

Virat Kohli : माना जा रहा है कि भारत ‘ए’ टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने वाले मध्य प्रदेश के रजत पाटीदार और मुंबई के सरफराज खान कोहली की जगह लेने के प्रबल दावेदार हैं. पाटीदार ने हाल में इंग्लैंड लॉयन्स के खिलाफ अनौपचारिक टेस्ट में 151 रन की पारी खेली थी और सरफराज ने इसी मैच की दूसरी पारी में अर्धशतक जड़ा था. सात हजार टेस्ट रन सहित प्रथम श्रेणी में 20 हजार से ज्यादा रन बनाने वाले चेतेश्वर पुजारा को भी टीम में शामिल करने की चर्चा चल रही है. हालांकि देखना यह होगा कि अगरकर की अगुआई वाली मौजूदा चयन समिति पुजारा के पास लौटती है या आगे बढ़ने का फैसला करती है.

Related Articles

Back to top button
x