खेल

Virat Kohali: विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ अगले दो टेस्ट से बाहर

Virat Kohali  विराट कोहली इंग्लैंड के खिलाफ 5 टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले दो टेस्ट नहीं खेलने के बाद अब अगले दो मुकाबलों से भी बाहर हो गए हैं। ESPN क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत के स्टार बैटर राजकोट और रांची में होने वाले तीसरे और चौथे टेस्ट में भी नहीं खेलेंगे।

वहीं, पहले टेस्ट के दौरान चोटिल हुए रवींद्र जडेजा और केएल राहुल तीसरे टेस्ट के लिए टीम में वापसी कर सकते हैं। दोनों खिलाड़ी विशाखापट्टनम में दूसरे टेस्ट में नहीं खेले थे।

पारिवारिक कारणों के चलते ब्रेक पर कोहली
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक विराट कोहली पारिवारिक कारणों से ब्रेक पर चल रहे हैं। माना जा रहा है कि वे इस समय विदेश में हैं। दूसरे टेस्ट के बाद उनसे जुड़े सवाल पर कोच राहुल द्रविड़ ने कहा था कि टीम मैनेजमेंट सीरीज के बाकी मैचों के लिए उनकी उपलब्धता जानने के लिए कोहली से संपर्क करेगा।

Read more: Raigarh News  :-निर्वाचन कार्य में लापरवाही करने वालों पर होगी कार्यवाही-अपर कलेक्टर श्री पाण्डेय

कुछ दिन पहले एबी डिविलियर्स ने भी एक लाइव स्ट्रीम में कहा था कि कोहली अपने दूसरे बच्चे की उम्मीद कर रहे हैं। मुझे बस इतना पता है कि वे ठीक हैं। कोहली अपने परिवार के साथ कुछ समय बिता रहे हैं (और), यही कारण है कि वें पहले दो टेस्ट मैच नहीं खेले।

जडेजा और राहुल NCA की निगरानी में
रवींद्र जडेजा हैदराबाद टेस्ट के चौथे दिन इंग्लिश कप्तान बेन स्टोक्स के डायरेक्ट हिट से रन आउट हो गए थे। पवेलियन लौटने के दौरान उन्हें चलने में दिक्कतें हुईं। मैच खत्म होने के बाद जडेजा ने हैदराबाद में ही अपने पैर का स्कैन करवाया।

इसके बाद अब में बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) की निगरानी में है, जहां वे रिकवरी कर रहे हैं।

पहले टेस्ट के बाद केएल राहुल को थाई में दर्द की शिकायत आई थी। वे भी NCA में ही हैं। दोनों की फिटनेस रिपोर्ट अभी नहीं आई है। रिपोर्ट आने के बाद आखिरी फैसला लिया जाएगा।

राजकोट टेस्ट से बुमराह को रेस्ट दिया जा सकता है
तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को तीसरे टेस्ट में रेस्ट दिया जा सकता है। बुमराह की जगह तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज को तीसरे मुकाबले में मौका मिल सकता है। उन्हें दूसरे टेस्ट में रेस्ट दिया गया था। वे सीरीज के आखिरी 2 टेस्ट में बुमराह के साथ फिर से जुड़ने से पहले तीसरे गेम में भारतीय आक्रमण को लीड करेंगे।

Virat Kohali 15 फरवरी से खेला जाना है तीसरा टेस्ट
भारत और इंग्लैंड के बीच तीसरा टेस्ट 15 फरवरी से राजकोट के मैदान पर खेला जाना है। पहले दो टेस्ट के बाद सीरीज 1-1 से बराबर है। इंग्लैंड ने पहला टेस्ट 28 रन और भारत ने दूसरा मुकाबला 106 रन से जीता था।

Related Articles

Back to top button
x