लेटेस्ट न्यूज़

Vande Bharat Express: 3 राज्य में चलेंगी वंदे भारत, PM ने दी बड़ी सौगात, जाने डिटेल्स

3 राज्य में चलेंगी वंदे भारत

Vande Bharat Express: 3 राज्य में चलेंगी वंदे भारत, PM ने दी बड़ी सौगात, जाने डिटेल्स देश को मिली साथ नई वंदे भारत की सौगात PM नरेंद्र मोदी ने टाटा नगर रेल्वे स्टेशन से हरी झंडी दिखा कर बताया की देश में साथ नई ट्रेन चलेंगी जो होंगी वंदे भारत की ट्रेन साथ ही छ वंदे भारत ट्रेन का विडिओ बनाकर लोगो का दिल जित लिया जानने आगे की जानकारी जानने के लिए अंत तक बने रहे

Vande Bharat Express: 3 राज्य में चलेंगी वंदे भारत, PM ने दी बड़ी सौगात, जाने डिटेल्स

Also Read: 2,203 रुपए की मंथली EMI देकर गर्लफ्रेंड के लिए ख़रीदे शानदार Electric Scooter,देखे

दक्षिण पूर्व रेलवे के जीएम अनिल कुमार मिश्रा ने दी जानकारी(South Eastern Railway GM Anil Kumar Mishra gave the information)

इससे पहले दक्षिण पूर्व रेलवे के जीएम अनिल कुमार ने मिश्रा ने आईएएनएस को बताया था, ‘प्रधानमंत्री रविवार को टाटानगर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक से टाटा-पटना वंदे भारत ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. इसके अलावा अन्य छह ट्रेनों को भी वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से हरी झंडी दिखाया जाएगा.”

उन्होंने आगे बताया कि कई सारी वंदे भारत ट्रेन झारखंड से होकर गुजरेगी. इसमें राउरकेला और हावड़ा के बीच, हावड़ा से राउरकेला के बीच, बरहमपुर से टाटा के लिए और देवघर से बनारस के लिए वंदे भारत चलेगी. साउथ ईस्टर्न रेलवे के लिए ये बहुत ही गर्व की बात है कि सात वंदे भारत ट्रेनों का उद्घाटन किया जा रहा है. बता दें कि जमशेदपुर से पटना के लिए रवाना होने वाली वंदे भारत ट्रेन का समय सुबह 5.30 बजे रहेगा, लेकिन रव‍िवार को पीएम मोदी ट्रेन को करीब 10.15 पटना के लिए रवाना करेंगे.

झारखंड, गुजरात एवं ओडिशा को बड़ा तोहफा देंगे PM मोदी(PM Modi will give a big gift to Jharkhand, Gujarat and Odisha)

बता दें कि PM मोदी आज से झारखंड, गुजरात एवं ओडिशा में तीन दिवसीय कार्यक्रमों के दौरान देश की पहली ‘वंदे मेट्रो’ सहित एक दर्जन वंदे भारत ट्रेनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. इनमें नई दिल्ली-वाराणसी के बीच चल रही वंदे भारत 20 कोच की हो जाएगी. जबकि भुज-अहमदाबाद के बीच वंदे मेट्रो का परिचालन सोमवार से शुरू हो जाएगा. प्रधानमंत्री 17 सितंबर को ओडिशा की यात्रा करेंगे. वहां वो 3800 करोड़ रुपये से अधिक की लागत वाली विभिन्न विकास परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे.

Vande Bharat Express: 3 राज्य में चलेंगी वंदे भारत, PM ने दी बड़ी सौगात, जाने डिटेल्स

वंदे भारत ट्रेन को लेकर महिला पायलट रितिक ने दिया बड़ा बयान(Female pilot Hrithik gave a big statement about Vande Bharat train)

वंदे भारत ट्रेन चलाने वाली महिला पायलट रितिक ने आईएएनएस को बताया, “मैं बहुत उत्साहित हूं कि प्रधानमंत्री जी ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे. वंदे भारत ट्रेन को मैं चलाऊंगी, जिसकी हम लोगों को ट्रेनिंग मिली है. पीएम मोदी की वजह से महिलाएं सशक्त हो रही हैं.”

झारखंड के रांची के रहने वाले वंदे भारत ट्रेन के चालक एसएस मुंडा ने कहा, “हम लोग बहुत उत्साहित हैं. वंदे भारत इंडिया मेड है, इसलिए देश के लिए बहुत गौरव की बात है. वंदे भारत में कई सारी खासियत हैं, पायलट को चलाने के लिए बहुत आसान है, पैसेंजर की सुव‍िधा का भी खास ध्यान रखा गया है.”

Related Articles

Back to top button