झड़ते और बेजान बालो को जड़ो से मजबूत बनाने के लिए इस्तेमाल करे ये घरेलु उपाय -

झड़ते और बेजान बालो को जड़ो से मजबूत बनाने के लिए इस्तेमाल करे ये घरेलु उपाय

झड़ते और बेजान बालो को जड़ो से मजबूत बनाने के लिए इस्तेमाल करे ,ये घरेलु उपाय आप भी झड़ते बालो से परेशान है तो ये घरेलु उपाय से आपको बालो को मजबूती मिलेगी और साथ ही लम्बे और काले भी लम्बे और काले बाल सभी को पसंद होते है,और ऐसे में आपके बाल झड़ रहे है और बेजान हो गए है।

यह भी पढ़े :पुरे ₹20,000 का भारी डिस्काउंट,इस होली लाये अपने घर New Activa 6G पाये बम्पर छूट ,जाने कीमत

झड़ते और बेजान बालो को जड़ो से मजबूत बनाने के लिए इस्तेमाल करे ये घरेलु उपाय

अक्सर गलत शैम्पू या गलत प्रोडक्ट को इस्तेमाल करने की वजह से बाल झड़ने और बेजान होने लगते है। जिसकी वजह से बालो में ड्रैंड्रफ और बाल रफ़ होने लगते है। इसकी वजह से फंगल इन्फेक्शन भी हो सकता है। बालो की सही तरह से देख रह न करने की वजह से भी बल ख़राब होने लगते है ,इसलिए आज हम आपके लिए कुछ घरेलु उपाय लेके आये है इससे आपके बाल एक हफ्ते में ही सुधार नजर आने लगेगा –

1 . बालो को जड़ो से मजबूत बनाने के लिए बालों में नारियल तेल या बादाम के तेल से हलके हाथो हाथो से मसाज करे। जिससे बालो को नमी मिलती है। और बालो को लम्बा बनाने में मदद करती है।
2 . बालो में दही लगाने से ड्रैंड्रफ से छुटकारा मिलता है और बालो को स्मूथ बनता है।
3 . एलोवेरा को बालो में लगाने से बालो में चमक आती है और साथ ही बालो को स्ट्रांग बनाने में मदद करता है।बालो को सूखाने के लिए       हलकी धुप ले ,बालो को सूखाने के लिए  टॉवल से झटका न मारे इससे बाल टूटते है।
4 . बालो में हेयर मास्क लगाए ।
5 . खाने में प्रोटीन से भरपूर आहार शामिल करे ,सही डाइट न लेने की वजह से भी बल कमजोर और झड़ते है।