बिजनेस

UPSSSC Recruitment 2024: नक्शानवीस के निम्न पदों पर भर्ती, जानें आवेदन का आखिरी दिन

UPSSSC Recruitment : नई दिल्ली:उत्तर प्रदेश के सिचाई एवं जल संसाधन विभाग में नक्शानवीस के 250 पदों और कृषि विभाग में मानचित्रक के 33 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करने का आज आखिरी दिन है. उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग (UPSSSC) सोमवार, 8 जनवरी को नक्सानविश और मानचित्रक के पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया समाप्त कर देगा. ऐसे में जिन लोगों ने अभी तक यूपीएसएसएससी भर्ती 2024 के लिए आवेदन नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबाइट upsssc.gov.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. नक्शानवीस व मानचित्रक मुख्य परीक्षा (प्रा..प.-2022)/ 10 हेतु अभ्यर्थियों की शॉर्टलिस्टिंग उनके प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2022 के स्कोर के आधार पर की जाएगी. इसलिए इस भर्ती परीक्षा के लिए केवल वे ही अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं जो प्रारंभिक अर्हता परीक्षा में सम्मिलित हुए हैं और उन्हें आयोग द्वारा स्कोर कार्ड जारी किया गया है.

प्रारंभिक अर्हता परीक्षा 2022 में वास्तविक स्कोर अथवा नार्मलाइस्ड स्कोर में शून्य या उससे कम/नकारात्मक अंक प्राप्त करने वाले उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा हेतु शार्टलिस्ट नहीं किया जाएगा.

Read more: लापता किशाेरी की गैंगरेप के बाद हत्या,जंगल में मिली लाश…

 

कौन कर सकता है अप्लाई
यूपीएसएसएससी भर्ती 2024 नोटिफिकेशन के मुताबिक नक्शानवीस पदों के लिए उम्मीदवारों को नक्शानवीस का प्रमाणपत्र और मानचित्र के लिए हाई स्कूल के साथ मानचित्रकारिता में प्रमाण पत्र होना चाहिए.

प्रादेशिक सेना में न्यूनतम दो वर्ष की अविध तक सेवा करने वालों और एनसीसी का बी सर्टिफिकेट उम्मीदवारों को वरीयता दी जाएगी.

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा आयोजित ड्रॉफ्ट्समैन (नक्सानविश और मानचित्रक) प्रारंभिक पात्रता परीक्षा में (PET 2022) में वैलिड स्कोर प्राप्त होना चाहिए.

उम्र कितनी होनी चाहिए
यूपीएसएसएससी भर्ती 2024 के लिए उम्मीदवारों की आयु 31 दिसंबर 2023 को 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए. अधिकतम आयु सीमा में यूपी के आरक्षित वर्ग को राज्य सरकार के नियमों के अनुसार छूट मिलेगी.

कितना देना होगा शुल्क
UPSSSC Recruitment : नक्शानवीस और मानचित्रक पदों पर आवेदन के लिए सामान्य/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस,एससी/एसटी,पीएच (दिव्यांग) श्रेणी के उम्मीदवारों को 25 रुपये का आवदेन शुल्क जमा करना होगा. इस शुल्क का भुगतान उम्मीदवार भारतीय स्टेट बैंक, एसबीआई, आई कलेक्ट शुल्क मोड के माध्यम से या ई चालान के माध्यम से कर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button