देश

UPSC, SSC, Bank, Police Exams समेत देखें नई वैकेंसी

Sarkari Naukri 2023: यदि आप सरकारी क्षेत्र में नौकरी की तलाश कर रहे हैं, तो हम यहां आपको विभिन्न छोटी से लेकर बड़ी भर्तियों की जानकारी शेयर कर रहे हैं, जिनके लिए आप आने वाले दिनों में आवेदन कर सकते हैं। UPSC, SSC, Bank, TET, Police Exams समेत निकली वैकेंसी, नौकरी के बारे में जानें कहां-कैसे आवेदन करें?

JSSC ने उत्पाद सिपाही के 583 पदों पर निकाली वैकेंसी

जेएसएससी ने उत्पाद सिपाही के 583 पदों पर वैकेंसी निकाली है। नियुक्ति के लिए ऑनलाइन आवेदन जमा करने की प्रक्रिया शुरू हो गई है। अभ्यर्थी 30 जून की मध्य रात्रि तक आवेदन कर सकते हैं।

JSSC vacancy for excise constable: क्या है योग्यता

झारखंड उत्पाद सिपाही प्रतियोगिता परीक्षा में शामिल वैसे अभ्यर्थियों, जो योग्य हैं, उन्हें पुन: आवेदन देना होगा। उन्हें परीक्षा शुल्क नहीं देना होगा। आवेदन पत्र में पिछले आवेदन का निबंधन संख्या, जन्म तिथि व पिता का नाम दर्ज करना आवश्यक होगा। परीक्षा तीन चरणों में होगी। शारीरिक दक्षता परीक्षा, लिखित परीक्षा व चिकित्सकीय जांच परीक्षा होगी।

JSSC vacancy for excise constable: परीक्षा शुल्क

झारखंड उत्पाद सिपाही प्रतियोगिता परीक्षा में उत्पाद सिपाही के आवेदन के लिए परीक्षा शुल्क 100 रुपये है। झारखंड राज्य के एसटी व एससी अभ्यर्थियों के लिए परीक्षा शुल्क 50 रुपये है।

JSSC उत्पाद सिपाही वैकेंसी: आवेदन के लिए उम्र

वर्ष 2018 के विज्ञापन (संख्या-04/2018) के तहत आवेदन देनेवाले अभ्यर्थियों की अधिकतम उम्र सीमा की गणना के लिए संदर्भ तिथि को संशोधित किया गया है। न्यूनतम उम्र सीमा की गणना के लिए एक अगस्त 2023 की संदर्भ तिथी होगी, जबकि अधिकतम उम्र सीमा की गणना के लिए एक अगस्त 2019 तिथि निर्धारित है।

IB Recruitment 2023 – Apply Online for 797 Junior Intelligence Office Post

जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिस नौकरी रिक्तियों को भरने के संबंध में आईबी भर्ती 2023 अधिसूचना। रक्षा संगठन इंजीनियरिंग डिप्लोमा, बी.एससी योग्यता रखने वाले पात्र उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित करता है। ये 797 जूनियर इंटेलिजेंस ऑफिस पोस्ट पूरे भारत में आईबी में हैं। आईबी जॉब्स 2023 के लिए नौकरी के आवेदन 23 जून 2023 को या उससे पहले ऑनलाइन स्वीकार किए जाएंगे।

Jharkhand Govt Jobs 2023: पुलिस नौकरियां

पुलिस की नौकरी उन नौकरी चाहने वालों के लिए एक बेहतरीन करियर अवसर है जो देश की सेवा करना चाहते हैं। झारखंड पुलिस विभाग में कई तरह के पद हैं। झारखंड पुलिस ने सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल (जीडी) जैसे पदों के लिए उम्मीदवारों का चयन किया है। एसआई पदों के लिए स्नातक की आवश्यकता होती है जबकि 10वीं या 12वीं पास उम्मीदवार कांस्टेबल पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

10th 12th Pass Jobs in Jharkhand Govt Jobs 2023

10वीं या 12वीं पास होना कितनी बड़ी उपलब्धि है, लेकिन इन्हीं योग्यताओं पर आधारित नौकरियां किसी भी सरकारी तंत्र की रीढ़ होती हैं। झारखंड में इन योग्यताओं के लिए सामान्य नौकरियों में कांस्टेबल (जीडी) नौकरियां, चपरासी की नौकरियां, सहायक, कार्यालय सहायक, स्टोर कीपर, कमांडेंट पद, एलडीसी, और अन्य तृतीय श्रेणी की नौकरियां शामिल हैं।

AFCAT 2 2023 Registration Start: ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू

भारतीय वायु सेना ने AFCAT-II 2023 के लिए आज, 01 जून से पंजीकरण शुरू कर दिया है। इच्छुक और पात्र उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट afcat.cdac.in पर वायु सेना कॉमन एडमिशन टेस्ट, AFCAT के लिए आवेदन कर सकते हैं। शेड्यूल के अनुसार, एएफसीएटी-II के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 30 जून, 2023 तक जारी रहेगी।

डाक विभाग में निकली बंपर भर्ती

भारतीय डाक विभाग ने बंपर भर्ती निकाली है। डाक विभाग ने ग्रामीण डाक सेवक के 12 हजार से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। आवेदन प्रक्रिया आज, 22 मई से शुरू कर दी गई हैं। आवेदन इंडियन पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से करना होगा। योग्य उम्मीदवार इंडियन पोस्ट की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in से इस भर्ती के लिए अप्लाई कर सकते हैं।

कोलफील्ड में 10वीं, 12वीं पास के लिए बंपर भर्ती

सेंट्रल कोलफील्ड लिमिटेड (CCL) ने बंपर वैकेंसी निकाली है। सीसीएल ने ट्रेड, फ्रेशर अपरेंटिस के कुल 608 पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किया है। इच्छुक उम्मीदवार सीसीएल अपरेंटिस भर्ती 2023 के लिए आधिकारिक वेबसाइट- Centralcoalfields.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार सीसीएल भर्ती 2023 (CCL Recruitment 2023) के लिए आवेदन फॉर्म 18 जून तक भरे जा सकते हैं। इस भर्ती के लिए दसवीं,12वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

आईबीपीएस ने निकाली नियुक्ति

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल (IBPS) ने आईबीपीएस क्लर्क, प्रोबेशनरी ऑफिसर भर्ती 2023 के लिए अधिसूचना जारी कर दी है। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, आईबीपीएस अधिकारियों (स्केल I, स्केल II और स्केल III) और कार्यालय सहायक के लिए ऑनलाइन पंजीकरण की प्रक्रिया आज, 1 जून, 2023 से शुरू हो चुकी है। योग्य और इच्छुक उम्मीदवार 21 जून तक आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

IBPS RRB Recruitment 2023: पीईटी 17 जुलाई से 22 जुलाई तक

संस्थान 17 जुलाई से 22 जुलाई, 2023 तक प्री-एग्जाम ट्रेनिंग (पीईटी) आयोजित करेगा. जबकि, ऑनलाइन प्रीलिम्स परीक्षा अगस्त 2023 में आयोजित की जाएगी। सामान्य और ओबीसी श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को 850 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। जबकि अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और अलग-अलग श्रेणियों के उम्मीदवारों को 175 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा।

IBPS RRB Recruitment 2023: ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आज से- ईबीपीएस ऑफिसर्स (स्केल I, स्केल II और स्केल III) और कार्यालय सहायकों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन आज 1 जून, 2023 से शुरू हो चुका है।

एमपी हाई स्कूल शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023

एमपी हाई स्कूल शिक्षक पात्रता परीक्षा 2023 के लिए आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि एक जून, 2023 है। उम्मीदवार आवेदन पत्र में बदलाव कर सकते हैं, जो 06 जून, 2023 है। एचएसटीईटी 2023 का आयोजन 02 अगस्त, 2023 को सुबह 9.30 बजे से 11.30 बजे और दोपहर तीन बजे से शाम पांच बजे तक किया जाना है।

Read more: Raigarh News: रामायण महोत्सव के दूसरे दिन हुए पत्रकार और पुलिस अधिकारी के मध्य विवाद का मामला सुलझा

बिहार लोक सेवा आयोग की शिक्षक भर्ती 2023

बिहार लोक सेवा आयोग ने शिक्षक भर्ती के लिए विज्ञापन जारी कर दी है। आयोग ने 1,70, 461 पदों पर वैकेंसी निकाली है। इसमें टीचर पद के लिए योग्य अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बीपीएससी ने मंगलवार देर रात को यह विज्ञापन जारी कर दिया है। अभ्यर्थी BPSC की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर विज्ञापन डाउनलोड कर सकते हैं।

बिहार कर्मचारी चयन आयोग का परिणाम घोषित

Sarkari Naukri 2023 बिहार कर्मचारी चयन आयोग (BSSC) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर बीएसएससी सीजीएल 3 परिणाम 2023 घोषित किया है। प्रारंभिक परीक्षा देने वाले लगभग छह लाख उम्मीदवारों में से कुल 11,240 उम्मीदवारों को मुख्य परीक्षा के लिए योग्य घोषित किया गया है।

Related Articles

Back to top button