शिक्षा

UGC NET 2023 Result: अब इंतजार खत्म! आज जारी होंगे UGC NET दिसंबर 2023 के रिजल्ट..

UGC NET 2023 Result : नई दिल्ली: UGC NET December 2023 Result Updates: दिसंबर 2023 में हुई यूजीसी नेट परीक्षा का परिणाम आज जारी किया जाएगा. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने अपने एक नोटिस में घोषणा की कि यूजीसी नेट दिसंबर 2023 रिजल्ट बुधवार, 17 जनवरी 2024 को जारी किया जाएगा. उम्मीदवार यूजीसी नेट रिजल्ट 2023 आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर देख सकेंगे. रिजल्ट एनटीए की आधिकारिक साइट nta.ac.in और ugcnet.ntaonline.in से भी चेक किया जा सकता है. यूजीसी नेट 2023 दिसंबर रिजल्ट चेक करने के लिए उम्मीदवारों को लॉगिन क्रेडेंशियल यानी एप्लीकेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ का इस्तेमाल करना होगा.

Read more: Ayodhya Ram Mandir : ‘Ayodhya Ram Mandir का Free VIP Entry Offer’, ऐसे फेक WhatsApp मैसेज से हो जाएं सावधान, वरना आप भी फंस जायेंगे धोखाधड़ी में 

नेट रिजल्ट के साथ, उम्मीदवार अंतिम प्रोविजनल आंसर-की और स्कोरकार्ड भी देख सकेंगे. यूजीसी नेट परीक्षा के रिजल्ट की गणना अंतिम प्रोविजनल आंसर-की के उत्तरों के आधार पर की जाएगी और पुनर्मूल्यांकन के लिए किसी भी आपत्ति या अनुरोध पर विचार नहीं किया जाएगा.

 

 

जो उम्मीदवार यूजीसी नेट परीक्षा को यूजीसी नेट दिसंबर 2023 कटऑफ में निर्दिष्ट अंकों से अधिक अंकों के साथ पास करेंगे, वे असिस्टेंट प्रोफेसर या जूनियर रिसर्च फेलोशिप (जेआरएफ) के लिए एलिजिबिल होंगे. यूजीसी नेट दिसंबर 2023 का कटऑफ भी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा. असिस्टेंट प्रोफेसर और जेआरएफ के लिए यूजीसी नेट कटऑफ अलग से जारी की जाएगी.

Read more: AAI Recruitment 2024: एयरपोर्ट ऑथोरिटी में जूनियर और सीनियर असिस्टेंट के पदों पर निकाली भर्ती, जानें कब तक कर सकते हैं अप्लाई…

UGC NET 2023 Result : यूजीसी नेट दिसंबर 2023 परीक्षा 6 दिसंबर से 14 दिसंबर तक चली थी. इस परीक्षा में कुल 9,45,918 उम्मीदवारों ने भाग लिया था, जिनका रिजल्ट आज जारी किया जाना है. यह परीक्षा देशभर के 292 शहरों में आयोजित की गई थी.

Related Articles

Back to top button