बिजनेस

Twitter बना अब कमाई का अड्डा,आप भी ऐसे उठाएं फायदा

Twitter Ad Revenue Sharing Scheme: अगर आप सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X (पहले ट्विटर) पर एक्टिव हैं और रोजाना ट्वीट करते हैं तो अब इस प्लेटफॉर्म पर बीते गए समय की आप कीमत वसूल सकते हैं. दरअसल एलन मस्क की कंपनी X यूजर्स को कमाई का बड़ा मौका दे रही है. अब इस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वेरिफाइड कंटेंट क्रिएटर्स पैसा कमा सकेंगे. Twitter अपना एड रेवेन्यू शेयरिंग प्रोग्राम लॉन्च कर चुकी है. ऐसे में अब जब भी कोई क्रिएटर्स कोई पोस्ट करेगा तो उसके बदले कंपनी को एड से जो रेवेन्यू मिलेगा तो उसमें से कुछ हिस्सा क्रिएटर्स को दिया जाएगा.

ट्विटर का यह ऑफर उन लोगों के लिए बहुत फायदे का सौदा है जो इस प्लेटफॉर्म पर एक्टिव रहते हैं और इसे कमाई का जरिया भी बनाना चाहते हैं. कई इंडियन यूजर्स ट्विटर के एड रेवेन्यू शेयरिंग से पैसा कमा रहे हैं और X के इस ब्लू टिक सब्सक्रिप्शन को ‘पैसा वसूल’ बताया है. आइये आपको बताते हैं आखिर आप कैसे ट्विटर को अपनी कमाई का जरिया बना सकते हैं.

क्या है X का एड-रेवेन्यू शेयरिंग फीचरइस साल जुलाई में एलन मस्क ने दुनिया भर में काबिल कंटेंट क्रिएटर्स के लिए एड रेवेन्यू शेयरिंग प्रोग्राम की शुरुआत की. जिससे यूजर्स को अपने पोस्ट और प्रोफाइल पर प्रदर्शित विज्ञापनों से पैसा कमाने में मदद मिली. ट्विटर की ओर से जारी यह सुविधा सिर्फ X ब्लू टिक सब्सक्राइबर के लिए है.

जब भी ब्लू टिक वेरिफाइड यूजर्स ट्विटर पर कोई ट्वीट करते हैं तो उनके ट्वीट या पोस्ट पर अन्य यूजर्स इंगेज होते हैं और रिप्लाई करते हैं, इस दौरान वहां प्रदर्शित होने वाले विज्ञापनों से ट्विटर की कमाई होती है और इसी कमाई का हिस्सा कंपनी अब यूजर को भी देगी.

Read more: सोना और चांदी के गिरे भाव.. इतनी टूट के साथ शुरू हो रहे दाम

क्या हैं नियम व शर्तें

तुरंत ऐसे करें आवेदनअगर आप ट्विटर की इन सभी नियम व शर्तों को पूरा करते हैं, तो आप अपने ट्विटर अकाउंट की सेटिंग्स में मोनेटाइजेशन तक पहुंच कर क्रिएटर सब्सक्रिप्शन और एड रेवेन्यू शेयरिंग दोनों के लिए आवेदन कर सकते हैं.

Twitter Ad Revenue Sharing Scheme ट्विटर का एड रेवेन्यू शेयर ऑप्शन ज्वाइन करने के बाद ट्विटर नियमित अंतराल पर आपको आपके ट्वीट और उस पर आने वाले एड से होने वाली कमाई का भुगतान करेगा. लगभग 4,000 रुपये से ज्यादा रेवेन्यू अर्जित करने पर भुगतान किया जाएगा.

Related Articles

Back to top button