टेक्नोलोजी

Toyota ने 3.6 लाख घटाई इस धाकड़ गाड़ी की कीमत

Toyota Hilux Price Drop नई दिल्ली : टोयोटा ने भारतीय बाजार में पिछले साल एक ऐसी कार को लॉन्च किया था, जो दमदार इंजन के साथ तो आती ही है, साथ ही फीचर्स के मामले में Fortuner से कम नहीं है। इसके जरिए आप ऑफरोडिंग भी आसानी से कर सकते हैं। यह toyota hilux है, जो पिकअप ट्रक की कैटेगरी में आता है, लेकिन इसे कार के रूप में भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

Toyota ने घटाए Hilux के दाम

कंपनी ने अब इसकी कीमत घटाने का फैसला किया है। यह कंपनी का एक लाइफस्टाइल व्हीकल है। इसमें 5 लोग तो बैठकर सफर कर ही सकते हैं, साथ ही इसके पिछले हिस्से का इस्तेमाल सामान रखने के लिए किया जा सकता है। टोयोटा ने Hilux पिकअप की कीमत को 3.6 लाख रुपये तक घटा दिया है। अब इसकी कीमत 30.40 लाख रुपये से शुरू होती है, जबकि पहले इसकी शुरुआती कीमत 33.99 लाख रुपये थी।

हालांकि यह कटौती सिर्फ बेस वेरिएंट में की गई है। हालांकि इसका टॉप मॉडल 1.35 लाख रुपये महंगा कर दिया गया है। अब टोयोटा हिलक्स हाई मैनुअल की कीमत 37.15 लाख रुपये है, जबकि हिलक्स हाई एटी की कीमत 1.10 लाख रुपये बढ़कर 37.90 लाख रुपये हो गई है। हिलक्स के दूसरे बैच के लिए बुकिंग इस साल की शुरुआत में भारत में शुरू हुई थी।

Read more:Raigarh News: अवैध प्लाटिंग करने वाले भूमि स्वामी और बिल्डर्स पर लगातार दर्ज किए जा रहे अपराध

सबसे भरोसेमंद पिक-अप ट्रकों में से है एक

टोयोटा हिलक्स दुनिया भर में सबसे भरोसेमंद पिक-अप ट्रकों में से एक है। इसमें 2.8-लीटर, चार-सिलेंडर डीजल इंजन दिया गया है, जो 201 बीएचपी के लिए ट्यून किया गया है। यह 6-स्पीड मैनुअल पर 420 एनएम पीक टॉर्क, और 6-स्पीड ऑटोमैटिक वर्जन पर 500 एनएम तक टॉर्क देता है। इसमें 4×4 का फीचर भी मिलता है। इसके साथ इलेक्ट्रॉनिक डिफरेंशियल लॉक, 29 डिग्री का अप्रोच एंगल और 26 डिग्री का डिपार्चर एंगल के साथ 700 मिमी वाटर वेडिंग कैपेसिटी मिलती है।

Toyota Hilux में मिलते हैं ये फीचर्स

Toyota Hilux Price Dropफीचर की बात करें तो टोयोटा हिलक्स में DRL के साथ LED हेडलैंप, ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ 8 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, डुअल-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल, लेदर अपहोल्स्ट्री सीटें, रियर पार्किंग सेंसर, टायर एंगल मॉनिटर, ट्रैक्शन कंट्रोल और 7 एयरबैग मिलते हैं. कंपनी हिलक्स पर 3 साल / 100,000 किमी की वारंटी प्रदान करता है।

Related Articles

Back to top button