ऑटोमोबाइल

Toyota Taisor के मार्केट में आते है मची खलबली , माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में बढ़ा कॉम्पिटिशन

भारतीय बाजार में Toyota Taisor के आते ही तहलका मच गया. नई टोयोटा अर्बन क्रूजर टाइजर लॉन्च के बाद से माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में बड़े प्लेयर टाटा पंच और मारुकि सुजुकी फ्रॉन्क्स के साथ ही हुंडई एक्सटर और टाटा पंच ईवी के समांने बहुत बड़ी चुनौती आ गयी. आइये जाने की इन माइक्रो एसयूवी की कीमतें कितनी हैं?

Toyota Taisor And Other Micro SUV Price Comparison: जैसे ही टोयोटा किर्लोस्कर मोटर की माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में एंट्री हुई तो बाकि कंपनियों के बीच तहलका मच गया. बाकि कार्स की तरह ही टोयोटा टाइजर को भी पेट्रोल और सीएनजी ऑप्शन में पेश किया गया है. छोटी एसयूवी सेगमेंट में टाटा पंच सबसे ज्यादा बिकती है. ठीक इसके बाद मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स और हुंडई एक्सटर के साथ ही हालिया लॉन्च टाटा पंच ईवी भी है. टाइजर फ्रॉन्क्स की री-बैज्ड वर्जन है लेकिन टोयोटा कंपनी के बैनर तले यह बाकियों के लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है. आइये आपको इस सेर्मेंट की बाकी कारों से टाइजर की कीमतों की तुलना करके बताते हैं.

Toyota Taisor के मार्केट में आते है मची खलबली , माइक्रो एसयूवी सेगमेंट में बढ़ा कॉम्पिटिशन

टोयोटा अर्बन क्रूजर टाइजर

आपको इस कार में पेट्रोल और सीएनजी विकल्पों में कुल 12 वेरिएंट मिल जाते है. साथ ही इस कार की एक्स शोरूम प्राइस 7,73,500 रुपये से शुरू होकर 13,03,500 रुपये तक जाती है. ये कार बहुत ही बेहतरीन लुक से डिजाइन की गयी है ,इसी के साथ इसमें काफी सारे लेटेस्ट फीचर्स भी ऐड किये गए है. टाइजर में1.2 लीटर डुअल जेट, डुअल वीवीटी पेट्रोल इंजन 1.0 लीटर टर्बो इंजन ऑप्शन मिलते हैं. जो कि पेट्रोल और मैनुअल दोनों ट्रांसमिशन के साथ हैं.

यह भी पढ़े:- Ktm का मार्केट बंद करने आ गई Yamaha MT 15 की नई जबरदस्त फिचर्स वाली बाइक

मारुति सुजुकी फ्रॉन्क्स

मारुती की कार्स अपने धांसू लुक और अच्छे फीचर्स के लिए जानी जाती है . इसकी मौजूदा एक्स शोरूम प्राइस 7.51 लाख रुपये से लेकर 13.04 लाख रुपये तक है. साथ ही ये पेट्रोल और सीएनजी ऑप्शन में है. माइलेज के मामले मे भी ये बहुत आगे है.

टाटा पंच

टाटा पांच जो की माइक्रो एसयूवी सेगमेंट के साथ ही भारत में सबसे ज्यादा बिकती है. अब टोयोटा टाइजर टाटा पंच को बड़ी चुनौती दे सकती है. टाटा पंच टाइजर के मुकाबले काफी सस्ती है. मौजूदा कीमत बताएं तो पंच की एक्स शोरूम प्राइस 6.13 लाख रुपये से लेकर 10.20 लाख रुपये तक है. इसमें भी आपको पेट्रोल और सीएनजी विकल्प मिलता है.

टाटा पंच ईवी

टोयोटा अर्बन क्रूजर टेसर का मुकाबला टाटा पंच ईवी से भी है. पंच ईवी भले ही इलेक्ट्रिक सेगमेंट में है, लेकिन जो लोग नई माइक्रो एसयूवी खरीदने की सोचेंगे, वो एक बार को ईवी की जगह टाइजर को देखना चाहेंगे. टाटा पंच ईवी की मौजूदा एक्स शोरूम प्राइस 10.99 लाख रुपये से लेकर 15.49 लाख रुपये तक है.

यह भी पढ़े:- आ रही है Honda Hornet की धासू लुक वाली जबरदस्त बाइक, बेहतरीन माइलेज के साथ

Related Articles

Back to top button