छत्तीसगढ़

Today Cgpsc Exam: 242 पदों के लिए आज छ.ग. लोकसेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा

Today Cgpsc Exam   रायपुर: छत्तीसगढ़ लोकसेवा आयोग की प्रारंभिक परीक्षा आज रविवार को आयोजित होने जा रही हैं। सीजीपीएससी की यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित होगी। पहली पाली में सुबह दस बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक परीक्षा छात्र देंगे। दूसरी पाली में तीन बजे से शाम पांच बजे तक परीक्षा आयोजित होगी। इस महत्वपूर्व परीक्षा को लेकर सभी जिलों के स्थानीय प्रशासन ने सारी तैयारियां पूरी कर ली हैं। परीक्षा केंद्र पर आने वाले परीक्षार्थियों को कोई समस्या नहीं हो इसके लिए तमाम व्यवस्थाएं रविवार की शाम तक पूरी कर ली गईं थी

कलेक्टर ने लिया जायजा, की बैठक

छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित राज्य सेवा प्रारंभिक परीक्षा की तैयारियों को लेकर कलेक्टर ने बैठक की। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि परीक्षा केंद्र के बाहर भीड़ जमा नहीं हो, इस बात का ध्यान अधिकारी रखें। परीक्षा केंद्र में परीक्षा शुरु होने से आधे घंटे पहले सारे छात्रों को बुला लिया जाए। सीजीपीएससी की परीक्षा में इस बार 1 लाख 58 हजार छात्र शामिल हो रहे हैं। परीक्षा देने वाले छात्रों की संख्या ज्यादा होने के चलते प्रशासन भी इस बार सतर्क है।

Read more: Aaj Ka Rashifal: इन राशि वालों को मिल सकता है भाग्य का साथ, जानें बाकी राशियों का हाल

विवादों में रहा सीजीपीएससी

Today Cgpsc Exam छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग यानी सीजीपीएससी परीक्षा और उससे जुड़ी सारी जानकारियों को अपनी वेबसाइट के माध्यम से साझा की है। अगर किसी छात्र को अपने परीक्षा केंद्र की जानकारी नहीं मिल रही तो वो psc.cg.gov.in पर लॉगिन कर जानकारी हासिल कर सकता है। पूर्व में सीजीपीएस परीक्षा को लेकर बीजेपी ने आरोप लगाया था कि भूपेश बघेल सरकार में अफसर के बेटे-बेटियों को परीक्षा में पास करा दिया गया। विधानसभा चुनाव के दौरान भी सीजीपीएससी की चयन प्रक्रिया को लेकर बीजेपी ने सियासी बवाल काटा था। खुद सीएम साय ने प्रचार के दौरान कहा था कि सरकार में आते ही इसकी जांच कराएंगे।

 

 

Related Articles

Back to top button
x