मनोरंजन

तीनों में 3 कपूर बने लीड स्टार,2 हुई सुपरहिट 3 वाली हुई फ्लॉफ़,जाने

तीनों में 3 कपूर बने लीड स्टार,2 हुई सुपरहिट 3 वाली हुई फ्लॉफ़

तीनों में 3 कपूर बने लीड स्टार,2 हुई सुपरहिट 3 वाली हुई फ्लॉफ़,जानेदर्शकों के दिलों पर राज करती हैं. उन्होंने 1953 में फिल्म ‘जीवन ज्योति’ से डेब्यू किया था, जिसके करीब 30 साल बाद अनिल कपूर ने फिल्म ‘वो सात दिन’ से एक्टिंग की दुनिया में आए. अनिल कपूर के डेब्यू के करीब 20 साल बाद शाहिद कपूर ने ‘इश्क विश्क’ से एक्टिंग की शुरुआत जानने के लिए अंत तक हमरे साथ बने रहे

तीनों सितारों ने अलग-अलग दौर से होने के बाजवूद ‘राजकुमार’ नाम की तीन अलग फिल्मों में काम किया था. ‘राजकुमार’ नाम की तीनों फिल्मों में शम्मी कपूर, अनिल कपूर और शाहिद कपूर लीड रोल में दिखे थे.

डायरेक्टर पंकज पराशर

शम्मी कपूर की ‘राजकुमार’ के बाद डायरेक्टर पंकज पराशर और प्रभु देवा ने अनिल कपूर और शाहिद कपूर के साथ इसी नाम से दो अलग-अलग फिल्में बनाई थीं, जिनमें प्रभु देवा के निर्देशन में बनी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही थी. इसमें शाहिद कपूर के अपोजिट सोनाक्षी सिन्हा नजर आई थीं.

कलेक्शन

शम्मी कपूर स्टारर ‘राजकुमार’ को के. शंकर ने निर्देशित किया था, जिसमें साधना के साथ शम्मी की जोड़ी खूब जमी थी. यह साल 1964 की सबसे ज्यादा कलेक्शन करने वाली फिल्म साबित हुई, जिसमें पृथ्वीराज कपूर, प्राण, ओम प्रकाश और राजेन्द्रनाथ जैसे दिग्गज एक्टर्स ने भी काम किया था.

फिल्म ‘राजकुमार’

अनिल कपूर स्टारर फिल्म ‘राजकुमार’ 1996 में आई थी, जिसे पंकज पराशर ने डायरेक्ट किया था. इसमें वे माधुरी दीक्षित के साथ नजर आए थे. स्टार जोड़ी होने के बावजूद फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप रही थी. फिल्म 6 करोड़ रुपये में बनी थी, जिसने बॉक्स ऑफिस से सिर्फ 7 करोड़ रुपये कमाए थे.

शाहिद कपूर की फिल्म ‘राजकुमार’ के नाम के साथ ‘आर’ अतिरिक्त जोड़ा गया था. ‘आर…राजकुमार’ में उनके साथ सोनाक्षी सिन्हा नजर आई थीं. इसे प्रभु देवा ने निर्देशित किया था, जिसे बनाने में मेकर्स के 38 करोड़ रुपये खर्च हुए थे. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस से 100 करोड़ रुपये से ज्यादा कलेक्शन किया था.

तीनों में 3 कपूर बने लीड स्टार,2 हुई सुपरहिट 3 वाली हुई फ्लॉफ़,जाने

‘राजकुमार’ नाम की फिल्मों ने शम्मी कपूर और शाहिद कपूर के करियर में चार चांद लगा दिए थे, मगर अनिल कपूर को इससे कोई फायदा नहीं पहुंचा था

Related Articles

Back to top button