खेल

Tim Southee: टिम साउदी ने पाकिस्तान के खिलाफ ऐसा रिकॉर्ड बनाकर विश्व क्रिकेट में मचाई हलचल

Tim Southee: 35 साल के न्यूजीलैंड तेज गेंदबाज टिम साउदी (Tim Southee) ने टी-20 इंटरनेशनल (Tim Southee T20I Record) में इतिहास रच दिया है. दरअसल, पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ पांचवें टी-20 मैच (NZ vs PAK 5th T20I) में साउदी ने 4 ओवर में 19 रन देकर 2 विकेट लिए. ऐसा करते ही साउदी टी20 इंटरनेशनल के इतिहास में किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. पाकिस्तान के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में साउदी ने कुल 38 विकेट चटका लिए हैं. ऐसा कर साउदी ने राशिद खान को पीछे छोड़ दिया है. राशिद ने आयलैंड के खिलाफ टी-20 इंटरनेशनल में कुल 37 विकेट लिए थे. बता दें कि साउदी ने पाकिस्तान के खिलाफ अबतक 23 मैच खेले हैं और 38 विकेट लेकर इतिहास रच दिया है. वहीं, टेस्ट में शेन वार्न ऐसे गेंदबाज हैं जिन्होंने किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट निकाले थे.

Read more: मार्केट में धमाल मचा रहा Hero की लक्जरी इलेक्ट्रिक स्कूटर, 250km के धांसू रेंज के साथ इतनी है की कीमत 
वार्न ने इंग्लैंड के खिलाफ 195 विकेट लेने में सफलता हासिल की थी. इसके अलावा वनडे में मुरलीधरन किसी एक टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. पाकिस्तान के खिलाफ वनडे में मुरली कुल 96 विकेट लेने में सफल रहे थे.

वहीं, मैच की बात करें तो पांचवें टी-20 में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी की थी. पहले खेलते हुए पाकिस्तान ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 134 रन बनाए. पाकिस्तान की ओर से रिजवान ने 38 रन, फखर जमां ने 33 रन की पारी खेली थी. वहीं, न्यूजीलैंड की टीम केवल 92 रन की बना सकी. सीरीज के आखिरी टी-20 मैच को पाकिस्तान 42 रन से जीतने में सफल रहा. टी-20 इंटरनेशनल कप्तान के तौर पर शाहीन अफरीदी की यह पहली जीत है.

Read more: WhatsApp feature : WhatsApp में आया ट्रांसफर करने वाला अनोखा फीचर, इस चीज में आएगा काम

 

Tim Southee : मैच में कप्तान शाहीन ने 2 विकेट लिए तो वहीं मोहम्मद नवाज के खाते में भी 2 विकेट आए. इफ्तिखार अहमद ने कमाल की गेंदबाजी की और 3 विकेट लेने में सफल रहे. इफ्तिखार अहमद को प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया.

Related Articles

Back to top button
x