टेक्नोलोजी

Tik Tok App’s : YouTube को टक्कर देने के लिए ये App’s ला रहा है 30 मिनट के वीडियो अपलोड की सुविधा

Tik Tok App's :To compete with YouTube, this app is bringing 30 minute video upload facility.

Tik Tok App’s : YouTube को टक्कर देने के लिए ByteDance शार्ट-फॉर्म वीडियो मेकिंग ऐप TikTok पर 30 मिनट लंबे वीडियो अपलोड करने की सुविधा प्रदान कर रहा है। प्लेटफॉर्म अपने शॉर्ट-फॉर्म वीडियो फॉर्मेट से अलग हटकर काम कर रहा है। सोशल मीडिया कंसल्टेंट मैट नवारा ने यूके में सबसे पहले नए फीचर को आईओएस बीटा ऐप और एंड्रॉइड ऐप पर देखा है। TikTok के आगामी फीचर के बारे में जानते हैं।

 

TikTok अपनी शॉर्ट वीडियो के लिए लोकप्रिय है। कंपनी ने इसकी शुरुआत 15 सेकंड के वीडियो से की थी और बाद में वीडियो की लिमिट को 1 मिनट तक बढ़ा दिया गया था। हाल ही में डिमांड को देखते हुए लिमिट को फिर से रिवाइज्ड करते हुए 3 मिनट और बाद में 10 मिनट तक कर दिया गया। आपको बता दें कि इससे पहले कंपनी 15 मिनट के वीडियो के लिए भी टेस्टिंग कर रही है, हालांकि यह अब तक प्लेटफॉर्म पर जारी नहीं हुआ है। अब कंपनी 30 मिनट की वीडियो लिमिट पर काम कर रही है।

Read more: Xiaomi 14 Ultra: जल्द ही लांच होने जा रहा स्लिम बॉडी में 200MP HD कैमरा के साथ 120W फ़ास्ट चार्जिंग सपोर्ट, Smartphone की कीमत रहेगी आपके बजट में

TikTok यूजर्स को नई सुविधा

 

TikTok ज्यादा यूजर्स और कंटेंट क्रिएटर्स को अपने प्लेटफॉर्म पर लाने के लिए 30 मिनट की लिमिट की टेस्टिंग कर रहा है। इस प्रकार यह सीधे तौर पर YouTube के लिए टक्कर के तौर पर देखा जा रहा है जो कि किसी भी लिमिट के साथ वीडियो अपलोड की सुविधा प्रदान करता है। इस विस्तार के साथ टीवी शो के फुल एपिसोड और किसी भी तरह के लॉन्ग-फॉर्म कंटेंट को TikTok पर पोस्ट किया जा सकेगा।

Read more: Swiggy Layoffs: स्विगी ने अपने कर्मचारियों को लेकर लिया ये बड़ा फैसला…

Tik Tok App’s : अपनी शॉर्ट वीडियो के लिए लोकप्रिय प्लेटफॉर्म होने के चलते TikTok यूजर्स को वीडियो के दाईं ओर टैप करने और होल्ड रखने पर वीडियो को फास्ट फॉरवर्ड करने की सुविधा प्रदान करेगा। इसी प्रकार का फीचर तब देखा गया था जब कुछ महीने पहले TikTok ने 15 मिनट के वीडियो को पेश किया था। इसके अलावा TikTok ने हाल ही में हॉरिजॉन्टल फुल-स्क्रीन मोड शुरू करके लंबी वीडियो के लिए पहले से ही तैयारी कर ली है। अब यह देखना होना कि यूजर्स इस प्लेटफॉर्म पर लंबी वीडियो को कितना पसंद करते हैं जो कि पहले से ही शॉर्ट वीडियो के लिए लोकप्रिय है। फिलहाल यह जानकारी नहीं है कि यह फीचर यूजर्स के लिए कब लॉन्च किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
x