ऑटोमोबाइल

ऑटोमोबाइल मार्केट को पूरी तरीके से हिला देगी यह धमाकेदार रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार, जानिए रेंज और धाकड़ फीचर्स

ऑटोमोबाइल मार्केट को पूरी तरीके से हिला देगी यह धमाकेदार रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार, जानिए रेंज और धाकड़ फीचर्स,दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दे कि चीन की बहुत ही पॉपुलर और दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनी जल्द ही चीन के मार्केट में अपनी एक बेहतरीन फीचर्स और धमाकेदार रेंज वाली इलेक्ट्रिक कर को लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. आपको बता दे कि यहां सभी इलेक्ट्रिक गाड़ियों से एकदम हटकर होने वाली है. दोस्तों आपको बता दे कि यह पूरे विश्व की सबसे कम समय में चार्ज हो जाने वाली सव कर होगी और इसकी रेंज भी सभी गाड़ियों से बहुत ज्यादा अधिक होने वाली है. हां लेकिन अभी तक कंपनी ने इस Li Mega इलेक्ट्रिक कर की लॉन्चिंग नहीं की है लेकिन यह गाड़ी जल्द ही चीन मार्केट में तहलका मचाने वाली है.

यह भी पढ़े :Aaj Ka Rashifal:इन राशिवालों की बदलेगी किस्मत, मां लक्ष्मी की कृपा पूरे होंगे सभी

दोस्तों सबसे पहले था आपको इसके फीचर्स के बारे में बता देते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दे कि चीन कंपनी की सबसे बेहतरीन गाड़ी Li Mega Electric Car आपको पूरी तरीके से आधुनिक फीचर्स से लेंस मिलने वाली है. इसी के साथ इसमें आपको बहुत ही आकर्षक डिजाइन और बहुत ही पावरफुल बैटरी देखने को मिलने वाली है. आपको बता दे कि इसी सब की वजह से यह पूरे विश्व की सबसे बेहतरीन और शानदार इलेक्ट्रिक कार बनने वाली है. इसकी खास बात यह होने वाली है कि यह पूरे विश्व में ऐसी कर होगी जो की सबसे पहले और जल्दी चार्ज हो जाएगी और रेंज भी काफी धमाकेदार देगी.

ऑटोमोबाइल मार्केट को पूरी तरीके से हिला देगी यह धमाकेदार रेंज वाली इलेक्ट्रिक कार, जानिए रेंज और धाकड़ फीचर्स

तो दोस्तों आपको बता दे की कंपनी के द्वारा बताया जा रहा है कि इसमें आपको फीचर्स काफी बढ़िया देखने को मिलने वाले है. फीचर्स के मामले में या गाड़ी सभी इलेक्ट्रिक कारों से बहुत आगे होने वाली है. यह कर आपको पूरी तरीके से टेक्नोलॉजी और लेटेस्ट फीचर्स से लेंस मिलने वाली है. दोस्तों सबसे पहले तो आपको बता दे कि इस कर के अंदर आपको Adas जैसे बेहतरीन सेफ्टी फीचर्स देखने को मिल जाते हैं. और यह कंपनी ने दावा भी कर दिया है कि यह फीचर्स आपको इस गाड़ी में मिलने वाला है. किसी के साथ आपको बता दे कि यह कर जल्द ही शंघाई और डीजे की सड़कों के ऊपर टीचर्स से टेस्ट की जाएगी.

यह भी पढ़े :Air Crash Latest News: सैन्य हेलीकॉप्टर क्रैश..देश के सेना प्रमुख समेत 9 लोगों की दर्दनाक मौत

दोस्तों अगर आपको भी धमाकेदार गाड़ी के बारे में जानकर बहुत मजा आ रहा है तो लिए आपको इसकी कीमत के बारे में भी बता देते हैं. दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दे की इसलिए मेंगा इलेक्ट्रिक कर में आपको एक सिंगल चार्ज में सभी इलेक्ट्रिक गाड़ियों से ज्यादा 800 किलोमीटर या साढे आठ सौ किलोमीटर तक की धाकड़ रेंज मिलने वाली है. इसके अंदर एक पावरफुल बैटरी मिलने वाली है जो इसे इतनी लंबी अवधि प्रदान करती हैं. इतना ही नहीं आप इस गाड़ी को मात्र 15 मिनट में फुल चार्ज कर सकते हैं. तो दोस्तों अब आपको इसकी कीमत के बारे में भी बता देते हैं. वैसे तो आपको बता दे कि चीनी बाजार में इसकी कीमत 70000 डॉलर होने वाली है. जो कि अगर हम हमारे भारतीय रूपों में कन्वर्ट करते हैं तो इसकी कीमत कुछ 57 लाख रुपए से अधिक देखने को मिलती है.

Related Articles

Back to top button