खेल

T20 World cup 2024: भारत ने टी20 वर्ल्ड कप मुकाबले में पाकिस्तान को 6 रन से हराया, ‘नायाब हीरा’ साबित हुआ ये खिलाड़ी, करोड़ों भारतीय फैंस का जीत लिया दिल

T20 World cup 2024: भारत ने रविवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2024 के कांटेदार मुकाबले में पाकिस्तान को 6 रन से हरा दिया. टीम इंडिया की मौजूदा टी20 वर्ल्ड कप में यह दूसरी जीत थी. भारतीय टीम ने इससे पहले आयरलैंड को 8 विकेट से हराया था. पाकिस्तान के खिलाफ जीत के बाद रोहित की सेना ग्रुप-A की प्वाइंट्स टेबल में 4 अंकों के साथ टॉप पर आ गई है. वहीं, पाकिस्तान लगातार दूसरी हार के बाद टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर होने की कगार पर पहुंच गया है. भारत से पहले पाकिस्तान को USA की टीम ने सुपर ओवर में हराया था.

टीम इंडिया के लिए ‘नायाब हीरा’ साबित हुआ ये खिलाड़ी

पाकिस्तान के खिलाफ इस लो स्कोरिंग मैच में भारतीय टीम पहले बैटिंग करते हुए 19 ओवर में 119 रन पर ऑलआउट हो गई थी. ऐसा लग रहा था कि पाकिस्तान यह मैच बड़ी आसानी से जीत लेगा, लेकिन भारतीय टीम ने बाजी मारते हुए 6 रन से रोमांचक जीत दर्ज कर ली. पाकिस्तान के खिलाफ भारत की जीत में एक खिलाड़ी का बहुत बड़ा रोल रहा. टीम इंडिया के लिए यह खिलाड़ी ‘नायाब हीरा’ साबित हुआ है. इस भारतीय खिलाड़ी ने अरबों भारतीय फैंस का दिल भी जीत लिया है.

Read more : Savida karmchaari: यहाँ के संविदा कर्मियों को नहीं मिला दो माह का वेतन,ये है वजह

अरबों भारतीय फैंस का जीत लिया दिल

स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच में पूरी दुनिया को दिखाया कि आखिर क्यों वह भारत के बेस्ट क्रिकेटर्स में शुमार हैं. हार्दिक पांड्या ने पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में घातक गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 24 रन देकर 2 विकेट चटकाए. हार्दिक पांड्या ने इस दौरान फखर जमां (13) और शादाब खान (4) जैसे खतरनाक पाकिस्तान क्रिकेटर्स को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया.

भारत की जीत में रहा बड़ा रोल

T20 World cup 2024 हार्दिक पांड्या ने इस दौरान तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का बखूबी साथ निभाया और पाकिस्तान को 20 ओवर में 7 विकेट पर 113 रन के स्कोर पर रोक दिया. जसप्रीत बुमराह ने 4 ओवर में 14 रन देकर 3 विकेट चटकाए. हार्दिक पांड्या ने जसप्रीत बुमराह के साथ मिलकर भारत को पाकिस्तान के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच में जीत दिलाई. हार्दिक पांड्या ने इससे पहले 5 जून को आयरलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मैच में भी शानदार गेंदबाजी की थी. आयरलैंड के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने 4 ओवर में 27 रन देकर 3 विकेट झटके थे.

 

Related Articles

Back to top button